जबलपुरमध्य प्रदेश

लेह लद्दाख से ट्रेनिंग पर आए सेना के हवलदार की आकाशीय बिजली गिरने से मौत

जबलपुर, यशभारत।  वन एमटीआर में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए लेह लद्दाख से आए सेना के हवलदार की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। घटना वन एमटीआर सेंटर गोराबाजार की है।

गोराबाजार पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में सूबेदार मेजर संदीप कुमार निवासी टाइप वन खमरिया ने पुलिस को जानकारी दी थी। उन्होेंने बताया कि वे एमटीआर आर सिग्नलस सूबेदार मेजर के पद पर पदस्थ हैं। हवलदार मोसाली चेरूउबी मद्दाह 42 वर्ष लेह लद्दाक में पदस्थ था जो प्रशिक्षण प्राप्त करने जबलपुर आया था। शनिवार शाम करीब चार बजे मौसम ने अचानक करवट ली और अचानक तेज आंधी साथ बरसात होने लगी। आसामान में बिजली तड़कने की आवाज सुनकर तमाम प्रशिक्षणार्थी अपने बैरिक में चले गए परंतु हवलदार मोसाली चेरूउ बी मद्दाह साइकिल स्टैंड में चला गया। वहां रुककर वह आंधी, पानी से बचने की कोशिश कर रहा था। तभी अचानक वहां आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में आने से वह बेहोश होकर गिर पड़ा। अन्य प्रशिक्षार्थी उसे लेकर सैन्य अस्पताल पहुंचे जहां परीक्षण उपरांत चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मायके से नहीं लौट रही थी पत्नी, पति ने लगा ली फांसी: पुरवा बरेला निवासी प्रमोद झारिया ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बरेला पुलिस ने बताया कि प्रमोद की पत्नी एक वर्ष पूर्व मायके चली गई थी। जिसके बाद उसने ससुराल आने से इनकार कर दिया। प्रमोद ने कई बार उसे समझाइश देकर घर लाने की कोशिश की परंतु वह नहीं आई। पत्नी के कारण वह मानसिक तनाव में रहने लगा। इसी बीच उसने अपने फार्म हाउस में गुलमोहर के पेड़ पर फांसी पर लटककर जान दे दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button