उत्तर प्रदेशराज्य

रेलवे के 200 रेलकर्मी कोरोना से संक्रमित

मुरादाबाद  
हरिद्वार कुंभ ड्यूटी से लौटे रेलवे के करीब 200 अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए। कई कर्मचारियों को बुखार आया और जांच कराने पर कोरोना पॉजिटिव निकले। कई रेल कर्मचारी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं या फिर घर पर ही आइसोलेट हैं। संक्रमितों में हरिद्वार से लेकर हरदोई तक के कर्मचारी शामिल हैं। संडीला के रेलकर्मी का दस दिन से लखनऊ के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हरिद्वार कुंभ में तैयारी से लेकर मुख्य शाही स्नान तक ड्यूटी करने वाले रेलकर्मी कोरोना संक्रमित है। मुरादाबाद के दो-तीन अधिकारी व पत्नी समेत कोरोना से घिर गए। कई की तबीयत मुख्य स्नान 12 व 14 अप्रैल के बाद बिगड़ी। बुखार ने चिंता बढ़ाई तो जांच कराकर होम आइसोलेट हो गए। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रेलवे का कामर्शियल स्टाफ हुआ है। अकेले इस विभाग में तीस कर्मचारी व अधिकारी संक्रमित है। परिचालन, कार्मिक, लेखा के कर्मचारी कोरोना से पीड़ित है। रेलवे के संडीला के कर्मचारी का दस दिनों से लखनऊ में इलाज चल रहा है।

मेला स्टेशनों पर ड्यूटी पर तैनात एसएस, सीएमआई, टीआई समेत अन्य रेलकर्मी या अस्पताल में है या फिर होम आइसोलेट है। आरपीएफ के रामपुर व एसआईबी शाखा के जवान समेत छह लोग संक्रमित है। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा का कहना है कि रेल मंडल में 150 से 200 कर्मचारी संक्रमण की चपेट में है। उनका पूरा ब्योरा जुटाया जा रहा है। संक्रमण से सचेत रहते हुए अलर्ट रहने को कहा गया है। रेलवे स्टाफ से जरूरी होने पर कार्यालय आने को कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button