इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

रेमडेसिविर इंजेक्शन का काला कारोबार: फर्जी डॉक्टर बेचता था इंजेक्शन, बाम्बे अस्पताल की नर्स मरीजों को एक ही इंजेक्शन लगाती थी, दूसरा इंजेक्शन बेच देती थी

पहले इस कारोबार में लिप्त आरोपियों ने उगले राज, अनंत अस्पताल का मेल नर्स फरार

जबलपुर, यशभारत। रेमडेसिविर इंजेक्शन का कालाकारोबार जबलपुर में थम नहीं आ रहा है। आपदा में अवसर की खोज करने वाले काली कमाई में उतारू हैं। ताजा मामला लंबे से फर्जी दस्तावेजों में नौकरी कर एक डॉक्टर और बाम्बे अस्पताल की नर्स का सामने आया है। फर्जी डॉक्टर अस्पताल की नर्स से सांठगांठ कर इंजेक्शन का कारोबार कर रहे थे। बीते दिनों क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े दमोह-कुंडम और कटनी जिले के तीन युवकों ने काले कारोबार का पर्दाफाश कर दिया।

रैकिट का हुआ खुलासा
पुलिस अधीक्षक सूचना प्राप्त हुई कि पकडे गये आरोपियों में नरेन्द्र सिंह ठाकुर फर्जी डाक्टर है उसके पास जो डिग्री है फर्जी है नरेन्द्र सिंह ठाकुर के साथ हॉस्पिटल में काम करने वाले नर्स एवं मेल नर्स का एक रैकिट जुडा हुआ है। जो हॉस्पिटल मे मरीजों को लगने वाला रैमडेसिविर इंजैक्शन चोरी कर नरेन्द्र सिंह ठाकुर को बेचता है ।

पुलिस ने तीनों आरोपियों को लिया रिमांड में
पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने सूचना को गम्भीरता से लेते हुये न्यायिक अभिरक्षा मे केंन्द्रीय जेल जबलपुर मे निरूद्ध तीनों आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लिया जाकर कड़ाई से पूछताछ करने हेतु आदेशित किया गया। आदेश के परिपालन में दिनॉक 15-5-21 को पकडे गये उपरोक्त तीनों आरोपियों को मान्नीय न्यायालय से निवेदन कर रिमाण्ड पर लिया गया एवं कड़ाई से पूछताछ की तो नरेन्द्र सिंह ठाकुर ने बाम्बे हॉस्पिटल में काम करने वाली नर्स कु. शाहजहॉ बेगम उम्र 22 वर्ष निवासी घुलघुली जिला उमरिया से अलग अलग दिनांक में 12 इंजैक्शन 10 हजार रुपए से 17 हजार रुपए तक में खरीदना बताया।

इनफिनिटी अस्पताल का लैब टेक्निशियन गिरफ्तार
इसके साथ ही दीपक बिसेन निवासी बालाघाट जो अनंत अस्पताल में मेल नर्स का काम करता है, से 10 रेमडेसिविर इंजैक्शन 12 हजार से 15 हजार रुपए में खरीदना बताते हुये रेमडेसिविर इंजैक्शन को श्याम सिंह लोधी निवासी कालीमठ आमनपुर मदनमहल को क्रय किये दामों से अधिक रेट पर विक्रय करना बताया, साथ ही बताया इनफिनिटी अस्पताल के कैथलैब टैक्निशियन कृष्णपाल सिंह भदौरिया से भी 5 रेमडेसिविर इंजैक्शन खरीदे है।

एक ही इंजेक्शन लगाती थी नर्स
नरेंद्र सिंह ठाकुर के बतायेनुसार बाम्बे हॉस्पिटल की नर्स कु. शाहजहॉ बेगम एवं कृष्णपाल ंिसह भदौरिया को अभिरक्षा मे लेकर पूछताछ की गयी, तो कु. शाहजहॉ बेगम ने बताया कि वह मरीजों को लगने वाले 2 इंजैक्शन के पहले डोज में से 1 इंजैक्शन लगाकर एक इंजैक्शन बचा लेती थी जिसे वह नरेन्द्र सिंह ठाकुर को बेच देती थी, दिनॉक 15-4-21 से 12-5-21 के बीच मे कुल 12 इंजैक्शन 1 लाख 69 हजार रुपए में नरेन्द्र ंिसह ठाकुर को बेची है, जिसका पेमेंट फोन पे के माध्यम से प्राप्त किया है। शाहजहॉ के मोबाईल से फोन पे हिस्ट्री चैक की गयी जिसमे नरेन्द्र ठाकुर के द्वारा भुगतान करना पाया गया है। साथ ही कृष्ण पाल सिंह भदौरिया ने बताया कि संदीप प्रजापति से रेमडेसिविर इंजैक्शन लेकर नरेन्द्र सिंह ठाकुर को बेचा है, जिसका भुगतान फोन पे के माध्यम से प्राप्त किया है।

अनंत अस्पताल के मेल नर्स फरार

प्रकरण में कु. शाहजहॉ एवं कृष्णपाल सिंह भदौरिया को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे जेल भेज दिया गया है, फरार आरोपी दीपक बिसेन निवासी बालाघाट एवं श्याम सिंह लोधी निवासी कालीमठ आमनपुर मदनमहल की सरगर्मी से तलाश जारी है साथ ही नरेन्द्र सिंह ठाकुर की फर्जी डिग्री की भी जांच की जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button