उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 जिलों में मतदान जारी 

नई दिल्ली 
उत्तर प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में आज राजधानी लखनऊ समेत 20 जिलों में मतदान डाले जा रहे हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुए जो शाम छह बजे तक डाले जाएंगे। शाम छह बजे तक मतदान केन्द्रों पर जितने भी लोग लाइन में लगे होंगे उन्हें वोट देने का मौका मिलेगा। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक मतदान केंद्र पर हैंड सैनेटाइजर, हाथ धोने के लिए साबुन और पानी, मास्क, पीपीई किट आदि की व्यवस्था की गई है। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के दौरान आज इन जिलों में मतदान डाले जा रहे हैं- मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्धनगर,बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट प्रतापगढ़, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, गोंडा, महाराजगंज, वाराणसी और आजमगढ़।
चुनाव निशान गायब, मतदान रुक
लखीमपुर के पलिया की ग्राम पंचायत पढ़ुआ में वैलेट पेपर से गायब हुआ बीडीसी पद के प्रत्याशी का चुनाव निशान। हंगामा के बाद बाधित हुआ मतदान।
चित्रकूट में भयमुक्त मतदान
चित्रकूट के पहाड़ी क्षेत्र में मतदान को लेकर उत्साह। पिछले दिन डकैत गौरी ने गांव में दहशत फैलाने के लिए फरमान जारी किया था। हालांकि बाद में पुलिस ने फरमान जारी करने वाले उसके गुर्गे 10 हजार के इनामी को एमपी बार्डर सतना से दबोच लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button