जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

मेडिकल सुपरस्पेशिलिटी का घेराव: कर्मचारियों ने कहा त्रस्त हो चुकें आश्वासनों, मांगे पूरी नहीं हुई तो उग्र होगा आंदोलन

जबलपुर,यशभारत। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मेडिकल कर्मचारियों ने सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल का घेराव करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। विरोध कर रहे कर्मचारियों ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि आश्वासनों से त्रस्त हो चुकें है अब आश्वासन नहीं सिर्फ परिणाम चाहिए। कर्मचारियों ने कहा कि जल्द ही उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन उग्र होगा।

म.प्र . तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ माँग करता है कि कर्मचारियों की लंबित माँगों का निराकरण नहीं हो पा रहा है । संघ के द्वारा दिनांक 22/07/2022 को लंबित मांगों के निराकरण के लिये आपको ज्ञापन दिया गया था एवं 10 दिवसों के अंदर निराकरण की माँग की गई थी । लेकिन आज दिनांक तक कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाया है । अत: संघ आपका ध्यान कर्मचारियों की समस्याओं की ओर आकर्षित कराते हुए उनके शीघ्र निराकरण की माँग करता है । कर्मचारी संघ वीरेंद्र तिवारी ने बताया कि

उपसचिव , म.प्र . शासन , चि.शि. विभाग के पत्र क्रमांक / 752/812/2021/01/55 भोपाल दिनांक 07/04/2021 एवं कार्यालय आयुक्त चिकित्सा शिक्षा मध्यप्रदेश के पत्र क . / आयुष्मान / सचिशि / 20 . दिनांक 15/01/2021 के अनुसार संबंधित पैरामेडिकल स्टॉफ को भी चिकित्सकों की भाँति आयुष्मान योजना के मानदेय का भुगतान समान रूप से किया जाना है । अत: शासन के नियमानुसार सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल के कर्मचारियों को भी 01 अप्रेल 2019 से आयुष्मान योजना का लाभ दिया जाये । डायलिसिस टेक्नीशियन , एनेस्थीसिया टेक्नीशियन एवं ओ.टी. टेक्नीशियन का ग्रेड पे 2400 के स्थान पर 2800 किया जावे । इसका अनुमोदन संचालनालय स्तर पर किया जा चुका है लेकिन उपरोक्त संवर्ग को चिकित्सा महाविद्यालय , जबलपुर द्वारा 2800 ग्रेड पे नहीं दिया जा रहा है । चिकित्सा महाविद्यालय एवं सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल के कर्मचारियों के लिये वाहन पार्किंग हेतु पृथक से स्टाफ वाहन पार्किंग स्टेण्ड की व्यवस्था की जाये ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button