जबलपुर

मेडिकल में आयुष्मान मानदेय विवाद: सिर्फ डॉक्टरों को लाभ न दें और भी कर्मचारी काम कर रहे

मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी ने अधिष्ठाता को दो टूक कहा

यशभारत संवाददाता, जबलपुर। नेताजी सुभाषचंद्र मेडिकल कॉलेज में आयुष्मान योजना के तहत मिलने वाले मानदेय को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। सिर्फ डॉक्टरों को इसका लाभ मिलने पर अन्य कर्मचारियों ने विरोध जताया है। इसी के तहत मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने अधिष्ठाता से मुलाकात कर दो टूक कह दिया कि सिर्फ डॉक्टरों को लाभ न दें अन्य कर्मचारी भी काम रहे हैं आपके कॉलेज में।

संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी ने बताया कि अधिष्ठाता से म.प्र . तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ एवं चिकित्सा शिक्षा कर्मचारी संघ के माध्यम से आयुष्मान योजना के तहत मिलने वाले मानदेय हेतु आपसे मांग की गई थी । किन्तु आपके द्वारा दिये गये पत्र के अनुसार आयुष्मान प्रभारी को पत्र लिखा गया । किन्तु आयुष्मान प्रभारी से मिलने के उपरान्त यह पता चला है कि 03/03/2021 कार्यकारिणी में आयुषमान योजना के तहत मिलने वाले मानदेय का अनुमोदन किया गया है । एवं संभाग आयुक्त महोदय द्वारा दिनांक 15/04/2021 को आदेशित किया गया है , कि तत्काल प्रभाव से पात्र कर्मचारियों एवं अधिकारियों को मानदेय का भुगतान किया जाये । चिकित्सक एवं कर्मचारी दोनों ही आपके अधिनस्थ कार्यरत है । किन्तु आपके द्वारा केवल चिकित्सकों के मानदेय हेतु आयुष्मान प्रभारी को आदेशित किया गया है । जिससे यह प्रतीत होता है , कि अपके संस्था भी कर्मचारियों के साथ भेदभाव पूर्ण व्यवहार किया जा रहा है । अत संघ मांग करता है , कि कर्मचारियों को आयुष्मान से मिलने वाला मानदेह तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को प्रथमिकता के तहत भुगतान किया जाये ।

नियमानुसार सबको लाभ दें, अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे
शासकीय नियामानुसार किसी भी शासकीय संस्थान में आर्थिक लाभ दिया जाता है नियम के अनुसार सर्वप्रथम चतुर्थ एवं तुतीय श्रेणी के कर्मचारियों का मनोबल बढाने एवं प्रोत्साहित करने के लिए सबसे पहले उनको लाभान्वित किया जाता है । जबकि आपके माध्यम से शासकीय नियमों को ताक में रखते हुए सर्वप्रथम प्रधान एवं द्वितीय श्रेणी के चिकित्सकों को ही लाभ देने हेतु आदेशित किया जाता है । पात्र कर्मचारियों को आयुष्मान योजना के तहत मिलने वाले मानदेय को एक सप्ताह के अंदर भुगतान किया जाए। इस मौके पर घनश्याम पटेल, अमित रविंद्र, संतराम, हेमंत, विवेक सोनी, गोपाल नेमा, अजय, प्रशांत, राज मस्के, विपिन, राजेंद्र आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button