मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की हिदायत सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों में लापरवाही तो वेतन एवं मानदेय नहीं मिलेगा

जबलपुर, यशभारत। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रत्नेश कुररिया ने आज शाम जिले के बीएमओ, बीसीएम , बीएएम तथा शहरी क्षेत्र के सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों का समय सीमा में निराकरण करने निर्देश दिये हैं ।
डॉ कुररिया ने इन अधिकारियों को सौ दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों का निराकरण शिकायतकर्त्ता की संतुष्टि के साथ प्रथमिकता से करने की हिदायत दी है । उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में प्रति लापरवाही बरतने वाले विभाग के मैदानी अमले का वेतन एवं मानदेय रोकने की चेतावनी भी बैठक में दी ।
उन्होंने कहा कि अधिकतर शिकायत जननी सुरक्षा योजना व प्रधानमंत्री मातृत्व सुरक्षा योजना के भुगतान को लेकर है । अतः भुगतान से संबंधित जो भी दस्तावेज की कमी हो उसे हितग्राही के घर जाकर लें और भुगतान की कार्यवाही ब्लॉक स्तर से करायें । शिकायत जिस स्तर पर लम्बित होगी सम्बंधित कर्मचारी पर कार्यवाही होगी । डॉ कुररिया ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन की सभी शिकायतों का निराकरण होने तक जिला स्तर पर अब रोज शाम को आरसीएच मीटिंग हाल में समीक्षा बैठक होगी। शिकायतों के शीघ्र समाधान हेतु BMO ,BCM, BAM , शहरी क्षेत्र पर संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदार होगी ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आज खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली तथा औषधि निरीक्षकों को दवा दुकानों की नियमित जाँच करने करने एवं अनियमितता मिलने वाले पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये । उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को खाद्य पदार्थो में मिलावट रोकने दुकानों व होटलों की नियमित जाँच करने के निर्देश दिये । बैठकों में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के के वर्मा, डॉ मोहंती, डॉ शत्रुघन दाहिया, डॉ धीरज दवन्दे , मीडिया अधिकारी अजय कुरील , डीपीएम विजय पांडे , एपीएम संदीप नामदेव भी मौजूद थे ।