जबलपुरमध्य प्रदेश

मुक्के का बदला लेने किया था जानलेवा हमला: पाटन में युवक पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले तीनों भाई गिरफ्तार

जबलपुर, यशभारत। पाटन के सकरा ग्राम में मवेशी चराने गए युवक पर कुल्हाड़ी और लाठियों से हमला करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने चंदे घंटों में गिरफ्तार कर लिया। पुराने विवाद पर युवक ने आरोपी भाई में से एक को मुक्का मार दिया था उसी का बदला लेने के लिए आरोपी ने अपने भाईयों के साथ मिलकर युवक पर प्राणघातक हमला कर जान लेने की कोशिश की।

ग्राम सकरा मे झगडा होने एवं घायल को उपचार हेतु शासकीय पाटन अस्पताल लाये जाने की सूचना पर थाना प्रभारी पाटन आसिफ इकबाल हमराह स्टाफ को लेकर तत्काल पाटन अस्पताल पहुंचें जहॉ प्राथमिक उपचार बाद राकेश उर्फ रक्कू यादव उम्र 29 वर्ष को चोटे अधिक होने कारण मेडिकल के लिये रिफर कर दिया गया। सुरेन्द्र यादव उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम सकरा पाटन ने बताया कि शाम को वह गॉव के छिंगा चौधरी के खेत के पास अपने मवेशी चरा रहा था

वही पास में उसके रिश्ते का भाई राकेश उर्फ रक्कू यादव भी अपने मवेशी चरा रहा था शाम लगभग 4 बजे देखा कि मदन भूमिया हाथ में कुल्हाड़ी तथा उसके दोनों भाई बुद्धि भूमिया एवं मन्नू भूमिया हाथ में लाठी लेकर आये और राकेश के साथ गालीगलौज करने लगे, मना करने पर आज इसको निपटाना है कहते हुये तीनों ने हत्या करने की नीयत से भाई राकेश पर कुल्हाड़ी एवं लाठियों से हमला कर सिर, सीने एवं चेहरे में चोटें पहुंचा दी । भाई रक्कू वहीं गिर गया, वह एवं गॉव के लोग बचाने दौड़े तो तीनों जान से मारने की धमकी देते हुये भाग गये। घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुये थाना पाटन में रिपोर्ट पर धारा 294,324,307,506,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

गांव से फरार होने के लिए पैसे लेने पहुंचे थे घर
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल के मार्ग निर्देशन में, एस.डी.ओ.पी. पाटन देवी सिंह के नेतृत्व में थाना पाटन की टीम गठित कर लगायी गयी। गठित टीम को सुबह विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि फरार तीनों भाई बाहर भागने के लिये रूपयों के इंतजात हेतु गॉव आये हुये हैं,

सूचना पर तत्काल घेराबंदी कर दबिश देते हुये फरार तीनों भाई मन्नू उर्फ मनु भूमिया उम्र 42 वर्ष, मदन भूमिया उम्र 39 वर्ष तथा बुद्धि भूमिया उम्र 30 वर्ष तीनों निवासी ग्राम सकरा को अभिरक्षा में लेते हुये सघन पूछताछ कर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी एवं 2 लाठियॉ निशादेही पर जप्त करते हुये तीनों को प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार कर मान्नीय न्यायालय के समक्षे पेश किया जा रहा हें । पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ पर पाया गया कि आपसी विवाद को लेकर 4 दिन पूर्व घायल राकेश यादव ने मदन भूमिया को घूंसा मार दिया था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button