कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

मालवाहक वाहन में ठूंस-ठूंसकर ले जा रहे थे मजदरों को ; यातायात पुलिस ने की कार्यवाही, वाहन जब्त कर मजदूरों को दूसरे वाहन से भिजवाया गांव

कटनी, यशभारत। गरीब मजदूरों को माल वाहक वाहनों में जानवरों की तरह ठूंस ठूंस कर ले जाने का मामला सामने आया है। यातायात पुलिस ने मिशन चौक पर जब एक मालवाहक वाहन को पकड़ा तो पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने जब वाहन में नजर डाली तो यहां जानवरों की तरह है ठंूस-ठंूसकर 50 से भी अधिक मजदूरों को रखा गया था। इतना ही नहीं माल वाहक के चालक के पास लाइसेंस भी नहीं था। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन को जप्त करने के बाद सभी मजदूरों को उतार कर बस से सुरक्षित उनके गांव भिजवाया। यातायात थाना प्रभारी राहुल पाण्डेय द्वारा मालवाहक में सवारी ढोने वाले वाहन चालक पर मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्यवाही की गई है।

 

एसपी द्वारा मालवाहक पर सवारी ढोने वाले वाहन चालकों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके तहत 14 मार्च को विशेष अभियान संचालित कर मिशन चौक में जांच की जा रही थी। मालवाहक एलपीटी वाहन क्रमांक एमपी 20 जीएम 9062 को जब रोककर जांच की गई तो उसमे 50 से अधिक लोग सवार थे। चालक के दस्तावेज चैक करने पर वाहन चालक बिना लाईसेंस वाहन चलाते पाया गया। उक्त मालवाहक को जप्त कर वाहन चालक एवं मालिक पर वैधानिक कार्यवाही कर प्रकरण पंजीबद्ध कर न्यायालय की कार्यवाही की गई।

 

मालवाहक से सवार सभी 50 से अधिक लोग ग्राम डुमरिया तहसील मझौली थाना सिहोरा जिला जबलपुर के रहने वाले थे। मालवाहक में सवार सवारी दस्सी पिता मुन्ना भूमिया ने बताया कि ग्राम बहराना तहसील बीना जिला सागर से मजदूरी मसूर की कटाई का कार्य करके ट्रेन द्वारा बीना से कटनी रेल्वे स्टेशन आये थे। रेल्वे स्टेशन से वाहन पर बैठकर लोग अपने गांव डुमरिया जा रहे थे। मालवाहक में सवार सभी लोगों को थाना प्रभारी यातायात द्वारा सुरक्षित उनके गंतव्य स्थान ग्राम डुमरिया तहसील मझौली थाना पहुंचाया गया। कार्यवाही में रक्षित निरीक्षक राहुल पाण्डेय, एएसआई मनीष बर्मनए, चालक प्रधान आरक्षक सुरेन्द्र सिंह, राजेश मरावी, शिवकुमार शुक्ला, हिमांशू दुबे, राजकुमार, दीप कुमार गौतम, सैनिक प्रकाश सिंह की मुख्य भूमिका रही।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button