जबलपुरदेशमध्य प्रदेश

महाराष्ट्र, राजस्थान, मप्र में सड़क हादसों में 38 मौतें : गोवा-मुंबई हाईवे पर दो हादसे, 22 की जान गई

यशभारत, एजेंसी। । गोवा-मुंबई हाईवे पर गुरुवार सुबह दो सड़क हादसे हुए। कणकवली के पासे एक प्राइवेट बस के पलटने से 13 पैसेंजर्स की मौत हो गई, जबकि 23 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बस में 36 लोग सवार थे। उधर, एक कार और ट्रक की टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गई, इसमें एक 4 साल का बच्चा भी शामिल है। पहला हादसा गोवा-मुंबई हाईवे पर कणकवली के पास हुआ जहांएक प्राइवेट बस पटल गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान 9 अन्य लोगों की मौत हो गई। इस तरह हादसे में मरने वालों की संख्या 13 हो गई है। बस में 36 लोग सवार थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि ड्राइवर का नियंत्रण बिगडऩे से हादसा हुआ है।
मुंबई-गोवा हाईवे पर कार-ट्रक की टक्कर,
मुंबई गोवा हाईवे पर गुरुवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। कार और ट्रक की टक्कर में 9 लोगों की मौत होने की सूचना है। हादसा सुबह 5 बजे हुई। कार में सवार सिर्फ एक बच्ची जिंदा बची है। जिस जगह हादसा हुआ, वहां घाट है। पिछले हफ्ते भी यहां हादसा हुआ था। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि परिवार अपने रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहा था। मारुति की ईको कार जब मुंबई से रत्नागिरी की ओर जा रही थी, तभी कार से टक्कर हो गई। टक्कर के बाद कार चकनाचूर हो गई।पुलिस के मुताबिक, यह हादसा मुंबई से 130 किमी दूर रायगढ़ के रेपोली गांव में सुबह 4.45 बजे हुई। हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोग रिश्तेदार थे और रत्नागिरी के गुहागर जा रहे थे। वहीं, सामने से आ रहा ट्रक मुंबई जा रहा था। मृतकों में एक छोटी बच्ची, तीन महिलाएं और पांच पुरुष शामिल हैं। दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और चार साल की एक घायल लड़की को मनगांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
राजस्थान के सीकर में तीन गाडिय़ां टकराई
राजस्थान के सीकर में तीन वाहनों की भीषण टक्कर में 3 बच्चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 4 लोग घायल हुए थे। गंभीर घायल 3 लोगों को पहले सीकर और फिर जयपुर रेफर किया गया था, जिनमें से 2 बच्चियों ने दम तोड़ दिया। हादसा खंडेला- पलसाना मार्ग पर खंडेला इलाके में हुआ। प्रत्यक्षदर्शी बुधाराम ने बताया कि माजी साहब की ढाणी के पास बाइक पिकअप के नीचे आ गई। इसी दौरान पिकअप बाइक को घसीटते हुए सामने से आ रहे ट्रक से जा टकराई। जब वे पास पहुंचे तो करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग लहूलुहान हालत में पड़े थे। हादसा इतना भीषण था कि मौके पर ही 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में बाइक सवार पति-पत्नी और पिकअप सवार 7 लोग व अन्य शामिल हैं। पिकअप सवार चौमूं के सामोद के रहने वाले थे।

जिस मेटाडोर में बैठे, उसी में लदे लोहे के बंडल गिरे मौत बनकर
मुरैना में हुए हादसे में दो बच्चियों की मौत हो गई। राजस्थान के दंपती अपने तीन बच्चों के साथ एक मेटाडोर में बैठे। इसमें लोहे की चादर के ब?े बंडल लदे थे। घिरौना हनुमान मंदिर के पास अचानक बंडलों की रस्सी खुल गई। लोहे की चादरें परिवार पर आ गिरीं। छोटी बच्चियों की दबने से मौत हो गई। धौलपुर (राजस्थान) के निवासी शब्बीर पुत्र शरीफ खान, पत्नी रुखसार बानो और तीन बेटियों चार वर्षीय मुस्कान उर्फ शकीना, तीन वर्षीय बुशरा और दस वर्षीय अनीसा ग्वालियर के लिए निकले। वे धौलपुर से ग्वालियर पहुंच गए। वहां शब्बीर की जेब से बटुआ गिर गया। इससे उसके पास वापस जाने लायक किराए के रुपए भी नहीं थे। इसी समय ग्वालियर से धौलपुर के लिए एक मेटाडोर जा रही थी। शब्बीर ने उस मेटाडोर वाले को अपनी मजबूरी बताई, तो वह मुफ्त में पूरे परिवार को धौलपुर ले जाने के लिए तैयार हो गया। उसने उन सभी को मेटाडोर की ट्रॉली में बैठा दिया, जहां लोहे की चादर के बड़े-बड़े बंडल लोड थे। मेटाडोर में लदे लोहे की चादर के बड़े बंडल रस्सियों से बंधे थे। रास्ते में जब मेटाडोर हिलती थी तो बंडल भी हिलते थे जिससे बंडरों के पैने किनारों से रस्सी कट गई। मुरैना पार करके घिरौना मंदिर के पास ही एक स्पीड प्रेकर पर मेटाडोर उछली तो मेटाडोर में लदे बंडलों की रस्सी खुल गई और वे बगल में बैठे परिवार के ऊपर गिर पड़े जिससे दो बेटियां गंभीर रुप से घायल हो गईं तथा दोनों माता-पिता शब्बीर व उसकी पत्नी रुखसार बानो गंभीर रुप से घायल हो गए।

सीधी में बेकाबू स्कॉर्पियो 200 फीट गहरी खाई में गिरी
मध्यप्रदेश के सीधी जिले में बुधवार को अनियंत्रित होकर एक स्कॉर्पियो गाड़ी पलट गई। जिसकी वजह से दो लोगों की मौके पर मौत हो गई तो वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा रामपुर नैकिन थाना से महज पांच किलोमीटर की दूरी पर आमडाड़ घटिया के पास हुआ। मिली जानकारी के अनुसार, सीधी से रामपुर नैकिन की ओर जा रही स्कॉर्पियो गाड़ी अचानक अनियंत्रित हो गई और फिर सड़क से करीब 200 फीट नीचे खाई में जा गिरी। रामपुर नैकिन थाना प्रभारी सुधांशु तिवारी ने बताया कि मृत लोगों की पहचान नीरज पटेल (उम्र 25 वर्ष) और सुखेंद्र पटेल (उम्र 28 वर्ष) के रूप में की गई है। घायलों की तीन है, जिनकी पहचान नहीं हो पाई है। सभी को संजय गांधी मेडिकल कॉलेज रीवा के लिए रेफर किया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button