इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर एफ आई आर दर्ज

कोरोना को इंडियन वेरिएंट बताने पर भाजपा ने की थी शिकायत

जबलपुर, यशभारत।पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ देर रात क्राइम ब्रांच भ्रामक जानकारी फैलाने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया।इससे पहले भाजपा नेताओं ने रविवार को दोपहर में क्राइम ब्रांच पहुंच कर शिकायत की थी। भाजपा जिला अध्यक्ष के साथ भाजपा के विधायक मौजूद थे। उन्होंने कमलनाथ के खिलाफ केस दर्ज कर करने की मांग की है। उनका आरोप है कि उन्होंने कोरोना को इंडियन वेरिएंट बोलकर देश का अपमान किया है। भाजपा के नेताओं ने कहा कि ऐसे बयान के लिए उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करना चाहिए। साथ ही वर्चुअल प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने आग लगाने की बातें कही।

 जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी ने बताया कि 22 मई को उज्जैन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने प्रेस वार्ता की। उस प्रेस वार्ता में उनके द्वारा कहा कि कि दुनिया में जो कोरोना संक्रमण फैल रहा है, उसे अब इंडियन वेरिएंट कहा जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कई देश अब इस कोरोना को इंडियन वेरिएंट के नाम से बोल रहे हैं। जबकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बीमारी से लगातार मुकाबला अपने देश के डॉक्टरों और पैरामेडिकल के स्टाफ के साथ मिलकर डटकर कर रहे हैं। ऐसे समय में कमलनाथ ऐसी बातें करके देश में सरकार के प्रति आक्रोश उत्पन्न कर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

कमलनाथ द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशा निर्देशों का भी पालन नहीं किया जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने स्पष्ट कहा कि कोरोना वेरिएंट का किसी प्रकार का कोई नाम, किसी देश, व्यक्ति, संस्था इत्यादि से नहीं करें, लेकिन कमलनाथ इस महामारी को जानबूझकर ऐसे बातें करके माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा ने कमलनाथ के उस बयान पर भी आपत्ति उठाई है, इसमें उन्होंने प्रदेश सरकार के कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या छिपाने की बात कही थी। मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक कृष्णा गौर , भाजपा नेता व पूर्व महापौर आलोक शर्मा, भाजपा कार्यालय मंत्री राघवेंद्र शर्मा और भाजपा के वरिष्ठ नेता राहुल कोठारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button