इंदौरग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराजनीतिकराज्य

मध्यप्रदेश में गौ-मूत्र को लेकर राजनीति : सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गौ मूत्र के बयान पर केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह की चुटकी

जबलपुर पहुुंचे भाजपा मंत्री ने कहा कोरोना से रिलीव तत्काल मिले, आयुर्वेदिक परिणाम दूरगामी

जबलपुर, यशभारत। भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गौमूत्र पीने से फेफड़ों का इंफेक्शन दूर होता है और इससे कोरोना नहीं होता है के इस बयान पर राजनीति शुरू हो गई है। पहले तो कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने साध्वी के बयान पर जमकर मीडिया ट्रायल किया और इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को एक शीशी भरकर गौ मूत्र भेज दिया।

इधर अब भाजपा के केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी अपने ही पार्टी की सांसद प्रज्ञा सिंंह ठाकुर के बयान पर चुटकी ली है। केंद्रीय मंत्री जबलपुर पहुंचे थे इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गौ-मूत्र पर बयान दिया कि कोरोना को तत्काल इलाज और आराम जरूरी है। गौ-मूत्र कोरोना के लिए असरदायक है की नहीं है यह बाद में सोचने की बात है। हालांकि केंद्रीय राज्यमंत्री ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर कटाक्ष नहीं किया परंतु बातों ही बातों पर उन्होंने बोल दिया कि यह सब बेकार की बाते हैं।

हर व्यक्ति का अपना एक नजरिया है
केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते किस तरह से अपनी सांसद के दिए बयान पर चुटकी ले रहे थे इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति का अपना एक अलग नजरिया है इसमें वह कुछ नहीं कर सकते हैं। गौ-मूत्र का अलग महत्व है परंतु कोरोना में कितना कारगार है इसमें कुछ नहीं बोल सकता हूं। उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि काढ़ा जिसे सभी लोग अपनी शेफ्टी के लिए पीते है इसी तरह गौ-मूत्र का भी अलग महत्व है। कोरोना को लेकर तत्काल आराम की जरूरत है इसलिए गौ-मूत्र कितना कारगार साबित होगा यह जांच का विषय है।

सभी प्रभावित हुए कोरोना से
केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि कोरोना से भी प्रभावित हुए हैं। छोटे हो या बड़े उद्योग सभी में प्रभाव पड़ा है यहां तक कि मजदूरों को भी परेशान होना पड़ रहा है। मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्यों में व्यापार और रोजगार की स्थिति सामान्य बनी रहे और लोग परेशान न हो इसके लिए केंद्र सरकार लगातार काम कर रही है। राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर उन्हें सहायता राशि पहुंचाई जा रही है। अब राज्यों को तय करना है कि वह इस आपदा में किस तरह से काम करते हैं।

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ये दिया बयान
मालूम हो कि सांसद प्रज्ञा सिंह ने रविवार को भोपाल में एक कार्यक्रम में दावा किया था कि गोमूत्र अर्क पीने से हमें कोविड-19 नहीं होगा, क्योंकि इससे फेफड़ों का इंफेक्शन दूर होता है। उन्होंने कहा था, देसी गाय का गोमूत्र अर्क अगर हम पीते हैं तो उससे हमारे फेफड़ों का इंफेक्शन दूर होता है। मैं बहुत तकलीफ में हूं, लेकिन प्रतिदिन गोमूत्र अर्क लेती हूं और इसी के चलते मुझे कोरोना से बचने के लिये कोई और औषधि की जरूरत नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button