जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

मण्डला में नहीं रूक रही बलात्कार की घटनाएँ : निवास जनपद उपाध्यक्ष पर आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म का आरोप

आरोपी की तलाश जारी

मंडला lनिवास ओद्योगिक क्षेत्र मनेरी निवासी व वर्तमान में भाजपा से जनपद निवास के उपाध्यक्ष घनश्याम सूर्यवंशी के ऊपर एक युवती ने थाने में लिखित शिकायत कर गंभीर आरोप लगाया है, जिस पर टिकरिया पुलिस द्वारा फरियादी के आवेदन पर धारा 376,376(2) (n), 506 ताहि. पंजीबद्घ कर मामले को विवेचना में लिया है।

 

युवती द्वारा की गई लिखित रिपोर्ट में विवरण के मुताबिक घनश्याम सूर्यवंशी ने एक युवती जो (आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता) है के साथ पहले जान पहचान बनाया और उक्त युवती से यह भी कहा की तुम भाजपा में शामिल हो जाओ में तुम्हें जॉब दिला दूंगा, और अंततः दोस्ती के दोगले चेहरे की आड़ में उक्त युवती से (10/03/2022) को रात्रि के समय घर की छत पर ले गया और शादी का झांसा देकर दुष्कृत्य किया और तब से लगातार दो सालों से शारीरिक संबंध बनाते हुये यौन शोषण करता रहाl

 

जिसके परिणाम स्वरूप उक्त युवती आठ माह के गर्भ से है, इसके पश्चात खुद को ठगा जाने के आत्मक्षोभ व सामाजिक बेइज्जती से बचने युवती ने आरोपी से कई बार शादी करने की मिन्नते की तो उसको जान से मारने की धमकी मिलती रहीं। आखिरकार तंग आकर युवती ने अपने साथ हुये अत्याचार पर न्याय पाने हिम्मत नहीं हारी और दिनाँक 04/06/2024 को टिकरिया थाना पहुँचकर एफआईआर दर्ज कराई है।

 

उक्त घटना की जानकारी होने के बाद क्षेत्रीय आदिवासी समाज के बीच काफी रोष की जानकारी मिल रही है, अब देखना यह है कि शासन प्रशासन उक्त पीड़ित युवती को कब तक न्याय दे पाता है।

 

इनका कहना है –
आरोपी पुलिस के संज्ञान में आने के बाद से अपने घर से फरार है पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है मिलते ही कार्यवाही की जायेगी।
अंतिम प्रवर, थाना प्रभारी बीजाडांडी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button