खेल

भारत के श्रीलंका दौरे पर कोरोना का छाया:श्रीलंका में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, एक हफ्ते में 147 लोगों की मौत

भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। भारत को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने के लिए जाना है। श्रीलंका में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले मे लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को श्रीलंका में 3, 269 नए मामले आए और 24 लोगों की मौत हुई। वहीं पिछले सात दिनों में 1,6342 कोरोना के मामले आए और 147 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में पहले ही एक बार स्थगित हो चुकी वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज पर फिर से संकट छा गया है। पहले 2020 जून में भारतीय टीम को लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर जाना था, जो कोरोना की वजह से टाल दिया गया था। संशोधित शेड्यूल के मुताबिक इसे साल जुलाई में निर्धारित किया गया था, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के तहत श्रीलंका में बढ़ रहे मामलों ने श्रीलंका क्रिकेट की चिंता बढ़ा दी है।

CEO एशले डी सिल्वा ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले से चिंता बढ़ गई है। हमने कोरोना के बीच इंग्लैंड के साथ घरेलू सीरीज का सफल आयोजन किया। अगर मामले नहीं बढ़ते हैं तो हम भारतीय टीम की मेजबानी के लिए तैयार हैं। सभी मैच कोलंबो में बायो-बबल में खेले जाने हैं।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बगैर जाएगी टीम
श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए जाने वाली भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा शामिल नहीं होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुल पहले ही कह चुके हैं कि श्रीलंका दौरे पर मुख्य टीम से अलग टीम जाएगी, क्योंकि भारत की मुख्य टीम वर्ल्ड टेस्ट सीरीज के फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड जाएगी। न्यूजीलैंड के साथ फाइनल खेलने के बाद टीम अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। ऐसे में भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद इंग्लैंड में रुक कर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की तैयारी करेगी। हालांकि श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवर के प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल शिखर धवन, हार्दिक पड्या, क्रुणाल पंड्या जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे।

तीन वनडे और इतने ही टी-20 खेलने हैं
श्रीलंका दौरे पर भारत को तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला वनडे 13 जुलाई को, दूसरा 16 और तीसरा 19 जुलाई को है। वहीं 22 जुलाई से टी-20 के मैच खेले जाएंगे। 24 जुलाई को दूसरा टी-20 मैच होगा और 27 जुलाई को आखिरी मैच खेला जाएगा।

श्रीलंका दौरे के लिए संभावित भारतीय टीम
शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, पृथ्वी शॉ, दीपक चाहर, राहुल चाहर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, राहुल तेवतिया, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, देवदत्त पडिक्कल, चेतन सकारिया, मनीष पांडे, ऋतुराज गायवाड़, खलील अहमद और हर्षल पटेल।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button