विदेश

भारतीय मूल की नेता कमला हैरिस को एक नर्स ने जान से मारने की दी धमकी 

वॉशिंगटन
अमेरिका की उपराष्ट्रपति और भारतीय मूल की नेता कमला हैरिस को एक नर्स ने जान से मारने की धमकी दी है, जिसके बाद आरोपी नर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। 39 साल की इस नर्स को फ्लोरिडा से गिरफ्तार किया गया हैष आरोप है कि नर्स ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति को लेकर काफी भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया है और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। जिसकी तहकीकात करने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। कमला हैरिस को धमकी रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी नर्स 39 साल की एक महिला है और उसने एक वीडियो के जरिए कमला हैरिस को जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपी नर्स ने 13 फरवरी से 18 फरवरी के बीच कमला हैरिस को नुकसान पहुंचाने की बात कही थी। 

आरोपी नर्स के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक नर्स का नाम निवियाने पेटिट फेल्प्स है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। सीएनन की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी नर्स जैक्सन हेल्थ सिस्टम में काम करती है। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी नर्स का पति जेल में पहले से ही बंद है और महिला ने जेल में बंद अपने पति को एक वीडियो मैसेज भेजा था जिसमें वो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल कर रही थी।  

आरोपी नर्स ने क्या कहा महिला ने जेल में बंद अपने पति को भेजे वीडियो में कमला हैरिस को लेकर काफी खराब शब्दों का इस्तेमाल किया है। महिला ने वीडियो में कहा है कि 'कमला हैरिस, तुम बंदूक से मरने जा रही हो, आज तुम्हारा दिन है और आज से 50 दिन, इस दिन को अपने दिमाग में बिठा लो'। इसके अलावा भी महिला ने वीडियो में कमला हैरिस को लेकर काफी कुछ कहा है। महिला ने वीडियो में आगे कहा है कि 'कमला हैरिस एक अश्वेत महिला हैं और उन्होंने शपथ लेते वक्त बाइबिल की जगह अपने क्लच पर्स पर हाथ रखा था'। आरोपी नर्स की एक तस्वीर भी जांच एजेंसी को मिली थी। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए आरोपी नर्स को गिरफ्तार कर लिया गया। 

हथियार लेने के लिए आवेदन अमेरिका में हथियार लाइसेंस लेना काफी आसान माना जाता है और अकसर अमेरिका में कोई ना कोई बंदूकधारी आम लोगों पर गोलियों की बरसात कर देता है। इस महिला ने भी बंदूक लाइसेंस के लिए आवेदन कर रखा था। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी महिला शूटिंग रेंज में दिखाई दे रही है और उसके हाथ में एक पिस्टल भी दिखाई दे रहा है। वीडियो में महिला के हाथ में एक बंदूक है और वो अपने निशाने को देखकर हंसती हुई दिखाई दे रही है। आरोपी महिला नर्स फेल्पस के खिलाफ दर्ज शिकायत के मुताबिक उसने फरवरी में हथियार खरीदने के लिए आवेदन किया था। आरोपी महिला नर्स से पूछताछ करने के लिए मार्च में सीक्रेट सर्विस के अधिकारी और मियामी डाडे की पुलिस टीम भी पहुंची थी लेकिन महिला ने सभी से बात करने से इनकार कर दिया था।कर दिया था.
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button