बिहारराज्य

बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री व जेडीयू नेता मेवालाल चौधरी की कोरोना से मौत

पटना 
बिहार में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच कोरोना से बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी की मौत हो गई। कुछ दिन पहले जेडीयू के तारापुर से विधायक मेवालाल चौधरी का कोरोना से संक्रमित हो चुके थे, सांस लेने में उन्हें समस्या हो रही थी, जिसके बाद उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार सुबह 4:30 पर उन्होंने अंतिम सांस ली। वह 65 साल के थे। 

मेवालाल चौधरी तारापुर विधानसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार विधायक रहे। 2020 कि विधानसभा चुनाव के बाद उन्हें शिक्षा मंत्री के पद की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। मेवालाल चौधरी भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति भी रहे। कुलपति रहते हुए उन पर नियुक्ति घोटाले का आरोप लगा था। 2 वर्ष पहले उनकी पत्नी व तारापुर की पूर्व विधायक नीता चौधरी की झुलसने से मौत हो गई थी।

बिहार में कोरोना ने लील लीं 76 जिंदगियां

महामारी की दूसरी लहर में रोज तेजी से बढ़ती नए कोरोना संक्रमितों की संख्या का असर अब रिकॉर्ड मौतों के रूप में दिखने लगा है। रविवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में देश में कुल 2,74,994 नए संक्रमित मिले, जबकि 1620 लोगों की मौत हो गई। वहीं बिहार में रिकॉर्ड 8690 संक्रमित मिले हैं। इनमें सर्वाधिक 2290 पटना में मिले हैं। कोरोना का कहर रविवार को भी जारी रहा । बिहार में 76 लोगों की मौत हो गयी। इनमें 23 की पटना तो  58 की अन्य जिलों में मौत हो गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने 27 मौतों की पुष्टि की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button