उत्तर प्रदेशराज्य

बदायूं की 1,037 ग्राम पंचायतों पर मतदान जारी, कोविड प्रोटोकॉल का हो रहा पालन

 बदायूं  
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सोमवार को जिले में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान शुरू हो गया है। सुबह से ही यहां पोलिंग बूथों पर वोटरों की लंबी कतारें लग गईं। सुबह नौ बजे तक नौ फीसदी मतदान हुआ। सुरक्षा के लिहाज से जहां पैरामिलिट्री समेत पीएसी और पूरी रेंज की पुलिस जुटी हुई है। वहीं अधिकारी भी अति संवेदनशील इलाकों पर नजरें गढ़ाए बैठे हैं। पल-पल की सूचना कंट्रोलरूम से मंगवाई जा रही है, ताकि कहीं भी अप्रिय घटना न होने पाए। 

जिले में एक हजार 37 ग्राम पंचायतों पर प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य का मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया है। दिन निकलते ही देहात इलाकों में वोटरों ने खेत पर गेहूं की कटाई से पहले अपने वोट का उपयोग किया और इसके बाद गेहूं काटने निकल गए। सुबह से लेकर सुबह नौ बजे तक बूथों पर लंबी लाइनें देखी गईं। चूंकि नए कर्मचारियों की ड्यूटियां लगी हुई हैं। ऐसे में उन्हें मतदान कराने में कहीं-कहीं तजुर्बे का भाव अखर रहा है, ऐसे में मतदान की गति धीमी है। जबकि दोपहर में धूप के कारण वोटिंग हल्की हो सकती है। माना जा रहा है कि आखिरी दो घंटे में मतदान प्रतिशत का ग्राफ ऊंचा उठेगा। 

जहां डीएम दीपा रंजन व एसएसपी संकल्प शर्मा अति संवेदनशील व संवेदनशील इलाकों में भ्रमण को निकल पड़े। वहीं सुरक्षा के लिहाज से बनाए गए सुपर जोन में एडीएम व एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी निगरानी कर रहे हैं। इनके अलावा मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस का राजपत्रित अधिकारी भी मतदानस्थलों का मुआयना कर रहे हैं। बूथों के आसपास जुटी भीड़ को बार-बार पुलिस भगा रही है। वहीं कोविड 19 की गाइडलाइन पूरी कराना भी मुश्किल पड़ रहा है। हालांकि मास्क के बिना किसी को पोलिंग बूथ के भीतर नहीं घुसने दिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button