देशराज्य

बंगाल, असम समेत 5 राज्यों में किसकी बनेगी सरकार, मतगणना हुई शुरू… बंगाल में TMC को रुझानों में बहुमत

बंगाल में किसका चलने वाला है जादू? ‘खेला होबे’ का बजेगा डंका या दीदी की विदाई? बंगाल में होगा पोरिबोर्तन या तीसरी बार ममता सरकार, असम में बीजेपी फिर सत्ता में आएगी या राहुल गांधी और बदरुद्दीन अजमल की जोड़ी करने जा रही कमाल। तमिलनाडु में एआईएडीएमके को फिर सत्ता या पहली बार स्टालिन राज, केरल में लेफ्ट या कांग्रेस किसका चलेगा सिक्का। पुडुचेरी में कांग्रेस बचाएगी गढ़ या पहली बार खिलेगा कमल। आ गई फैसले की घड़ी। राज्य की सीएम ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम में अपने पूर्व सहयोगी और बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में मुख्य मुकाबला बीजेपी और ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के बीच बताया जा रहा है। तमिलनाडु में डीएमके की जीत का अनुमान लगाया गया है, तो केरल में लेफ्ट पार्टी की अगुआई वाला एलडीएफ नतीजों से चौंका सकता है।

बंगाल चुनाव लाइव: ममता तीसरे राउंड में भी पीछे

ममता बनर्जी नंदीग्राम से तीसरे राउंड में अपने प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी उम्‍मीदवार शुभेंदु अधिकारी से 8 हजार से ज्‍यादा वोटों से पीछे चल रही हैं।

केरल चुनाव लाइव: मेट्रो मैन चल रहे आगे

वैसे तो केरल में बीजेपी को कोई खास कामयाबी नहीं मिलती द‍िख रही हे लेकिन उसके पलक्‍कड़ से उम्‍मीदवार और मेट्रो मैन नाम से मशहूर ई श्रीधरन बढ़त बनाए हुए हैं।

बंगाल चुनाव लाइव: बाबुल पिछड़े

बंगाल विधानसभा चुनावों के ताजा रुझानों के हिसाब से टॉलीगंज से बीजेपी के बाबुल सुप्र‍ियो टीएमसी के अरूप बिस्‍वास से पीछे चल रहे हैं।

असम चुनाव लाइव: एनडीए को निर्णायक बढ़त

असम की विधानसभा 126 विधानसभा सीटों के ताजा रुझानों के हिसाब से बीजेपी नीत एनडीए को बहुमत मिल चुका है। उसके उम्‍मीदवार 70 सीटों पर आगे हैं। वहीं कांग्रेस नीत यूपीए के 39 और अन्‍य 2 पर आगे चल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button