मध्य प्रदेशराज्य

फोरलेन पर बाइक के ऊपर पलटा डीसीएम वाहन, तीन लोग जिंदा जलकर मरे

जबलपुर, यशभारत।  शिवपुरी झांसी फोरलेन पर शुक्रवार को दोपहर करीब 3 बजे एक तेज रफ्तार डीसीएम वाहन ओमिनी वैन को बचाने के फेर में बाइक के ऊपर पलट गया। वाहन में टॉफियां और प्रोविजन का सामान भरा हुआ था। जैसे ही वह बाइक पर पलटा तो पेट्रोल फैलने से उसमें आग लग गई। तीन बाइस सवार उस वाहन के नीचे दब गए। इस दौरान एक महिला का सिर ट्रक से बाहर निकला हुआ था। वह लगातार चीखती रही कि हमें बचा लो। आसपास मौजूद लोगों ने आग बुझाने का प्रयास भी किया, लेकिन वह नाकाफी रहा। दमकल भी आधा टैंकर पानी लेकर पहुंची और आग न बुझा पाई। जब तक आग बुझाई गई तीन लोग जिंदा जलकर मर गए। उनके शव इतने जल गए थे कि देर रात तक शिनाख्त नहीं हो पाई। हादसे में एक चार साल का बच्चा बच गया, लेकिन वह इतना डर गया कि पुलिस को ठीक से कुछ बता भी नहीं पाया।

अमोला थाना प्रभारी राघवेंद्र यादव के अनुसार अनुसार बाइक पर सवार परिवार शिवपुरी से करैरा की ओर जा रहा था। रास्ते में सिरसौद चौराहे पर वे एक पेड़ की छांव के नीचे कुछ देर के लिए रुक गए। इसी दौरान शिवपुरी की तरफ से एक डीसीएम ट्रक ट्रक क्रमांक यूपी 16 ई 1771 आ रहा था। सिरसौद चौराहे पर ट्रक के सामने ओमिनी वैन आ गई जिसे बचाने के लिए ट्रक चालक ने गाड़ी काटी। इसमें ट्रक पलट कर पेड़ के पास खड़े बाइक सवारों के ऊपर गिर गया। इसमें तीन लोग ट्रक के नीचे दब गए और चार साल का बच्चा दूर फिक गया।

हादसे में बाइक का पेट्रोल फैल गया और उसमें आग लग गई। लोगों ने पास के मंदिर में स्थित कुए से पानी भरकर आग बुझाने का प्रयास किया। ट्रक के नीचे दबी महिला भी खुद को बचाने के लिए चिल्लाती रही। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबित आग इतनी तेज थी कि बुझाने के लिए पानी डालने जाते का लपटों के कारण पहुंच ही नहीं पा रहे थे। इस दौरान पुलिस भी वहां पहुंची और हाइवे अथॉरिटी की क्रेन को कॉल किया। घंटों तक क्रेन वहां नहीं पहुंची। दमकल को भी फोन किया तो वह आधा टैंकर पानी लेकर पहुंची जो कुछ मिनट में खत्म हो गया और आग नहीं बुझ पाई। हादसे में तीन लोगों की जलने से दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में एक करीब 25 साल युवक, एक महिला और एक 17-18 साल की युवति है। ट्रक का स्टाफ मौके से फरार बताया जा रहा है।

आधा टैंकर पानी लेकर पहुंची दमकल, नहीं बुझा पाई आग

जब दमकल को फोन किया तो वह आधा टैंकर पानी लेकर ही आग बुझाने पहुंच गई। दमकल का पानी महज 10 मिनट में खत्म हो गया और आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद पुलिस ने जैसे-तैसे व्यवस्था कर सिरसौद से दमकल में पानी भरवाया जिसके बाद आकर दमकल ने आग बुझाई। इस सब में करीब 1 घंटा लग गया और इस दौरान नीचे दबे तीनों लोग बुरी तरह से जल गए और उनकी मौत हो गई। इस पूरे मामले में दमकल की लापरवाही भी सामने आई है। घटना के बाद एसपी राजेश सिंह चंदेल भी मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज आदि देखे। देर रात तक मृतकों की शिनाख्त जारी रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button