जबलपुर

पुलिस की तीसरी आंख चुराकर कबाड़ी को बेची: मदन चुराता था बैटरी मोहसिन लगाता था ठिकाने

कंट्रोल रूम के पास लगे कैमरों से हुई बेटरी हुई थी चोरी

यशभारत, संवाददाता जबलपुर। पुलिस की तीसरी आंख पर डाका डालने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लंबे समय से कैमरों और बेटरी की चोरी करने वाले दो शातिर चोरों ने पुलिस के सामने चोरी के बड़े खुलासे किए हैं।
ओमती थाना प्रभारी एसके बघेल ने बताया कि सूचना मिली थी के कंट्रोल रूम पास लगे कैमरों की बैटरी मदन सोनी नामक एक युवक ने चुराई थी। युवक की पतासाजी करते हुए उसे घर से गिरफ्Þतार किया गया। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह कैमरों की बैटरी चोरी करके कबाड़ी मोहसिन को बेचता था। शहर में जितनी चोरियां करता है उसका सामान मोहसिन को ही बेचता था।
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों हाईकोर्ट से ओमती चौक के बीच में लगे तीन सीसीटीवी कैमरों की बैटरी चोरी हो गई। इसी तरह गोहलपुर क्षेत्र के छोटा फुहारा पर लगे सीसीटीवी पोल की बैटरी चोरी हो गई। दोनों ही मामलों में मंगलवार की रात में चोरी का प्रकरण दर्ज कराया गया।


125 से अधिक कैमरे बंद पड़े हैं
शहर में पहले और दूसरे चरण में कुल 700 से अधिक सीसीटीवी कैमरे विभिन्न चौराहों व तिराहों की निगरानी के लिए लगाए गए हैं। पुलिस कंट्रोल रूम से 24 घंटे इन कैमरों की मदद से निगरानी की जाती है। इसमें वर्तमान में 125 के लगभग कैमरे बंद पड़े हैं।
बैटरी चोरी एक बड़ी मुसीबत
शहर में 630 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इंटरनेट के माध्यम से लाइव नजर कैमरे की मदद से रखी जाती है। अब बैटरी चोरी होने के बाद पुलिस का सिरदर्द बढ़ गया है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि रात में घूमने वाले कबाड़ी और नशे के लती बैटरी चुराए होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button