जबलपुरमध्य प्रदेश

पुतला फूंककर पहनाई जूते की माला : एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी के लिए किसानों ने की मांग दिया धरना…. पढ़े पूरी खबर

 

मंडला, यश भारत। म.प्र. कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जीतू पटवारी के निर्देशानुसार किसान संगठनों की ओर से एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी के साथ ही किसान कृषकों के कल्याण के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, किसानों और खेत मजदूरों के लिए पेंशन और कर्जमाफी, लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों के लिए न्याय भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 को बहाल करने और पिछले आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग को लेकर अन्न दाता किसानों द्वारा अपनी जायज मांगों को लेकर विगत दिनों से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन किया जा रहा है।

 

मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने संकल्प पत्र में किसानों से रुपए 2700 प्रति क्विंटल पर गेहूं और रुपए 3100 प्रति क्विंटल पर धान खरीदी की घोषणा की है। लेकिन खेद की बात है की केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा शांतिपूर्ण किए जा रहे आंदोलन को कुचलने की हर तरह से तैयारी की जा रही है।

 

अ.भा. कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मान. राहुल गांधी जी ने भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान किसानों की उपज का एमएसपी दिए जाने का समर्थन किया जा रहा है। धरना उपरांत बिछिया नगर के मत दाता के द्वारा पूर्व में नगर परिषद अध्यक्ष चित्रा धुर्वे पार्षद, पूनम रजक के द्वारा भाजपा के सद्स्यता लेने के बाद बिछीया नगर में मतदाता में अधिक आक्रोश है।

जिसमे बिछिया नगर के मत दाताओं के द्वारा चित्रा धुर्वे पार्षद, पूनम रजक का पुतला बना कर मुर्दाबाद के नारे लागा कर जूतों की माला पहना कर पुतला दहन किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिछिया विधायकनारायण सिंह पट्टा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रदीप गोस्वामी वरिष्ठ समाजसेवी जोशी ठाकुर संगठन मंत्री अशोक राजपूत डमरू राजपूत मोहन पटेल वरिष्ठ समाजसेवी विवेक पवार झुन्न।

 

ठाकुर टेकराम राय रामनाथ सरोते डमरू राजपूत विकास साहू यूथ कांग्रेस अध्यक्ष जनपत अध्यक्ष सकुनआ उईके नगर परिषद अपअध्यक्ष रानू राजपूत पार्षद गण त्रिवेणी टीकाम नारायणी साहू शालू पांडे विकास गवली नरेंद्र उईके सोनू साहू अमन राजपूत निखिल राजपूत टोनी मिश्रा विनीत टांडिया रमेश मरावी चमन यादव महावीर यादव आदि सैकड़ो की संख्या में कांग्रेसजनों की उपस्थिति रही ।

Rate this post

Related Articles

Back to top button