छत्तीसगढ़राज्य

पीपीई कीट पहनकर अनजान युवक ने पहुंचाया कोरोना पीड़ित बुजुर्ग को कोविड सेंटर में भर्ती

रायपुर
तात्यापारा स्थित एक घर में दो बुजुर्ग दंपति कोरोना से पीड़ित था और उन्हें मदद की बहुत जरुरत थी लेकिन कोई भी व्यक्ति मदद के लिए आगे नहीं आ रहा था। ऐसे समय में युवक तीरथ कुमार साहू वहां अपनी गाड़ी लेकर पहुंचे और महिला बुजुर्ग इतनी कमजोर हो गई थी वह चल भी नहीं रही थी तब पीपीई किट पहनकर बुजुर्ग महिला को अपनी गोद में उठाकर गाड़ी में बिठाया और इंडोर स्टेडियम के कोविड सेंटर में दोनों दंपत्तिों को भर्ती करवाया।

युवक  तीरथ कुमार साहू ने इसकी जानकारी अपने इंटरनेट मीडिया के जरिए दी। उन्होंने लिखा कि रायपुर तात्यापारा स्थित एक मकान में बुजुर्ग दंपति जिनकी उम्र लगभग 75 वर्ष की थी, जो घर पर अकेले थे। भैया विशाल शर्मा ने बताया कि तात्यापारा में दो बुजुर्ग तात्यापारा में है, और दोनों कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है। विशाल शर्मा के निर्देश पर मैं गाड़ी से पहुंचा। कुछ समय इंतजार करने के बाद पता चला कि महिला बुजुर्ग इतनी कमजोर थी कि चल नहीं पा रही थीं। ऐसे में मुझसे रहा नहीं गया और मैंने तुरंत पीपीई किट पहन उन्हें गोद में उठाकर घर से बाहर ले आया और गाड़ी में बैठाया। बुजुर्ग बहुत कमजोर थे।

इसके बाद कोविड सेंटर में ले गया। दोनों की उम्र और लाचारी देखकर भर्ती नहीं लिया गया। वहीं, लगातार बिगड़ते तबीयत को देखते हुए बिना देरी किए इंडोर स्टेडियम पहुंचाया। उम्र देखकर मेडिकल टीम घबराई। बहुत देर तक मेडिकल टीम से चर्चा के बाद कोविड सेंटर में एडमिट ले ही लिया। बुजुर्ग दंपति की स्वास्थ लाभ की कामना करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button