बिहारराज्य

 पटना में 19 समेत राज्यभर में 74 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

पटना 
कोरोना से सोमवार को बिहार में 74 लोगों की मौत हो गयी। पटना के चार बड़े अस्पतालों में कुल 19 लोगों की मौत हो गयी। एनएमसीएच में आठ, पीएमसीएच में छह, एम्स में तीन और आईजीआईएमएस में दो मरीजों की मौत हुई है।   सोमवार को गया और रोहतास में आठ-आठ मरीजों की मौत हो गई। गया में सात व परैया में जहां एक की मौत हो गई वहीं रोहतास में सात और एक की पटना ले जाने के क्रम में जान चली गई। रोहतास में मरनेवाले सात में से दो औरंगाबाद के थे। मौत के आंकड़ों पर गौर करें तो बेगूसराय में एक, वैशाली में तीन, सीवान में दो, कैमूर में चार, जहानाबाद में एक , भोजपुर में दो और बक्सर में दो को कोरोना ने लील लिया। नालंदा में दो में से एक की मौत पटना एनएमसीएच में हुई जबकि गोपालगंज के एक मरीज ने भी पटना में अंतिम सांस ली। 

कोसी,पूर्वी बिहार व सीमांचल में 13 लोगों की कोरोना से मौत : मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 24 घंटे में सोमवार को कोरोना से चार लोगों की मौत हो गई। इनमें दो भागलपुर तो एक-एक बांका व मुंगेर के रहनेवाले थे। लखीसराय में कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई। जिले में किऊल रेल थानाध्यक्ष, ग्रामीण बैंक की बड़हिया शाखा के प्रबंधक व एक वृद्ध की मौत हो गई। सुपौल में सिंचाई विभाग के सेवानिवृत्त कर्मी की कोरोना से जान चली गई। बांका में दो अन्य कोरोना संक्रमितों की भी मौत की सूचना है। 

मुंगेर में तारापुर विधायक समेत तीन लोगों की कोरोना से मौत की सूचना है। इसके अलावा, सहरसा में एक, मधेपुरा में एक, और किशनगंज में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। सोमवार को मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के जिलों में दस लोगों की मौत हो गई। मुजफ्फरपुर और बेतिया जिले में चार-चार लोगों की मौत हुई। मुजफ्फरपुर में दो लोगों की एसकेएमसीएच में जबकि दो की मौत निजी अस्पतालों में हो गई। बेतिया में चारों मौत मेडिकल कॉलेज में ही हुई। इसके अलावा एक-एक व्यक्ति की मौत मोतिहारी और समस्तीपुर में हो गई। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button