जबलपुरमध्य प्रदेश

निगम आयुक्त की पहल: कोरोना को हाराना है तो समन्वय बनाकर काम करना होगा

समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

जबलपुर , यशभारत। नगर निगम द्वारा निगमायुक्त संदीप जी.आर. के निदेर्शानुसार नगरीय निकाय क्षेत्रों के अंतर्गत घरों में रहकर कोविड-19 के संक्रमण से पीढ़ित इलाजरत मरीजों एवं उनके परिजनों को लगातार सुविधाएँ उपलब्ध कराई जा रही हैं। निगमायुक्त संदीप जी.आर. ने इसके लिए मरीजों को घर-घर दवाईकों का किट जिसमें कोरोना संक्रमण को रोकने के साथ-साथ शरीर को ताकत प्रदान करने वाली दवाईयॉं उपलब्ध हैं, का घर-घर वितरण संभाग स्तर पर करा रहे हैं

, इसकी निगरानी भी उनके द्वारा प्रतिदिन की जा रही है। इसके साथ-साथ निगमायुक्त के द्वारा मरीजों के घर के बाहर जागरूकता हेतु पोस्टर चस्पा कराने, सघन रूप से सेनेटाईजेशन करवाने के अलावा उनके घरों के आस पास विशेष साफ सफाई भी करवाई जा रही है तथा लोगों को आना जाना संक्रमित क्षेत्र में न हो बेरीकेटिंग भी आवश्यकतानुसार कराई जा रही है। आज इन सब कार्यो की समीक्षा निगमायुक्त संदीप जी.आर. ने मानस भवन स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय में आयोजित बैठक में अधिकारियों के साथ की। समीक्षा बैठक के दौरा उपस्थित सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि एक साथ आपसी समन्वय बनाकर मरीजों के यहॉं पहुँचे और उन्हें दवाईयॉं उपलब्ध कराने के साथ-साथ सेनेटाईजेशन तथा पोस्टर चस्पा करने का कार्य करें।

इस दौरान उन्होंने परिजनों से एक दूरी बनाकर बातचीत करने तथा उनकी समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने के भी निर्देशित किया।
उल्लेखनीय है कि निगमायुक्त द्वारा संभाग स्तर पर संभागीय अधिकारियों, संभागीय यंत्रियों, उपयंत्रियों, करसंग्रहिताओं के साथ-साथ वार्ड सुपरवाईजरों से पीढ़ित परिवारों के बीच उपरोक्त व्यवस्थाएँ प्रतिदिन कराई जा रही है। जिससे पीढ़ित व्यक्तियों एवं उनके परिजनों में सन्तुष्टि का वातावरण है और निगम प्रशासन की इस पहल की सराहना भी की जा रही है। बैठक में अपर आयुक्त, उपायुक्त, स्वास्थ्य अधिकारी, सहायक आयुक्त, संभागीय अधिकारी, संभागीय यंत्री आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button