मध्य प्रदेश

नागपुर को हराकर जबलपुर ने संतोष ट्रॉफी पर किया कब्जा

नागपुर के आकाश मैन ऑफ द सीरीज, जबलपुर के खिलाड़ी अरबाज को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार 

उमरियापान, यशभारत। खेल विकास समिति के अध्यक्ष स्व मुरारीलाल चौरसिया की स्मृति में उमरियापान के अंधेलीबाग मैदान में संतोष ट्रॉफी लैदर बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला डब्ल्यूसीआर जबलपुर और वीटीसीए नागपुर के बीच खेला गया। नागपुर ने टॉस जीतकर जबलपुर को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जबलपुर ने 12 रन पर पहला 41 पर दूसरा 42 तीसरा 50 रन पर चौथा विकेट खोने के बाद भी एक भी बल्लेबाज ने पीछे मुडक़र विकेट की ओर नहीं देखा और धुआंधार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते चले गए और आखिरकार 20 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाने में सफल रही, जिसमें अरबाज ने 39 बाल में 9 चौके जडक़र 52 रन बनाए। दिव्यांश ने 28 बाल में 3 चौके और 4 छक्के जडक़र 47 रन जबकि अंकुश ने 25 रन शोएब ने 24 रन बनाए। नागपुर के गेंदबाज प्रिंस ने 4 विकेट लिए तो वैभव को 2 विकेट मिले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नागपुर की टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 रन की साझेदारी करने में सफल नहीं हो पाया और पूरी टीम मात्र 100 रन पर ढेर हो गई। जबलपुर के गेंदबाज आकाश दिव्यांश अरबाज ने दो-दो विकेट लिए जबकि अन्य को एक एक विकेट मिला। जबलपुर की टीम ने एकतरफा 80 रनों से आसान जीत हासिल कर ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

 

कलेक्टर को मैदान की सुविधाओं पर दिलाया ध्यान

शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह का उमरियापान क्षेत्र में भूमिपूजन का कार्यक्रम था, जिसमें कलेक्टर अवि प्रसाद को भी पहुंचना था। लेकिन कार्यक्रम में लेट होने के कारण 3 से 4 बजे के बीच सीधे अंधेलीबाग मैदान पहुंच गए। जहां फाइनल मैच देखने पहुंचे क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ देखकर हैरान रह गए। इस दौरान खेल विकास समिति के पदाधिकारियों द्वारा स्वागत करने के पश्चात मैदान से संबंधित समस्याओं को लेकर अवगत कराया जिस पर कलेक्टर ने जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया और आधे घंटे बाद कटनी रवाना हो गए।

विजेता टीम को 71 हजार उपविजेता को 35 हजार दिया गया इनाम

समापन समारोह में मंचासीन सांसद हिमान्द्री सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक सोनी, केडीए अध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी, जनपद अध्यक्ष सुनीता दुबे, नगर सरपंच अटल ब्यौहार, जिपं सदस्य कविता राय, शिवकुमार चौरसिया, विजय दुबे, गोविंद सिंह, प्रशांत राय, पारस पटेल सहित अन्य अतिथियों द्वारा विजेता टीम जबलपुर टीम को 71 हजार नगद और ट्रॉफी उपविजेता टीम नागपुर को 35 नगद और ट्रॉफी का पुरस्कार दिया गया। नागपुर के खिलाड़ी आकाश को मैन ऑफ द सीरीज और जबलपुर के खिलाड़ी अरबाज को मैन ऑफ द मैच रहे, जबकि उमरियापान के युवा खिलाड़ी रितिक चौरसिया को बेस्ट कैच का पुरस्कार दिया गया। शहीद अहमद और राजन पाण्डेय ने मेन तो अस्सु चौरसिया ने थर्ड एम्पायरिंग की। कमेंट्री शोलू पटेल, गोल्डी चौरसिया ने की स्कोरिंग संदीप चौरसियाए प्रिंस अरोरा ने की।

 

इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर राजा चौरसिया, राजेश व्यौहार, कालूराम चौरसिया, बसंत चौरसिया, जितेंद्र अरोरा, खेल विकास समिति के अध्यक्ष आशीष चौरसिया, संतोष दुबे, मोहन चौरसिया, कमलेश चौरसिया, पुरुषोत्तम पांडेय, सिद्धार्थ दीक्षित, शैलेंद्र पौराणिक, अश्वनी शुक्ला, सुशील पटेल, सतीश गौतम, विराट पाण्डेय, अटल वाजपेयी, तातू चौरसिया, आशीष चौरसिया, पप्पू, संतू चौरसिया, प्रमोद असाटी, अतुल, भोला चौरसिया, मिकी, लकी, शुभम, चौरसियाए अमन, गोलू, प्रशांत चौरसिया, शिवा केवट, भूरा, मंकू चौरसिया सहित थाना प्रभारी सिद्धार्थ राय, भरत मार्को, योगेंद्र राजपूत, अजय सिंह, एवं हजारों की संख्या में खेल प्रेमियों की मौजूदगी रही।

1/5 - (1 vote)

Related Articles

Back to top button