जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

नगर में कबाड़ चोरों का आतंक : भगवान का घर भी सुरक्षित नहीं

जमुना कोतमा नगर में कबाड़ चोरों के आतंक दिनो दिन बढ़ता ही जा रहा है। घरों के अंदर एवं बाहर रखे सामानों को कबाड़चोर गिरोह पलक झपकते ही पर कर देते हैं। लगातार चोरी को लेकर क्षेत्र के नागरिक एवं व्यापारी परेशान हैं। कबाड़ चोरों के आतंक का आलम ये है कि अब धार्मिक आस्था के प्रतीक मंदिरों को भी नहीं छोड़ा जा रहा है। नगर के वार्ड क्रमांक 4 बस स्टैंड में स्थित श्री गणेश मंदिर में शुक्रवार की दरियानी रात को कबाड़ चोर गिरोह ने मंदिर में लगे दरवाजे को तोड़ते हुए चोरी कर ले गए साथ ही में मंदिर के अंदर पीतल की घंटी सहित अन्य सामान भी पार कर दिए।

सुबह मंदिर में आए श्रद्धालुओं को चोरी का पता चला जिसके बाद धीरे-धीरे मंदिर में भीड़ बढ़ती गई एवं चोरी की घटना से आसपास के लोग अक्रोशित रहें।

गौरतलब है कि इन दिनो गली-गली कबाड़ की दुकान संचालित होने के कारण चोरी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। आज आलम यह है कि नए निर्माण में लगने वाले लोहे की सरिया सहित अन्य सामानों की चोरी बेखौफ हो रही है। शासकीय संस्थाओं के खिड़की व दरवाजे को दिनदहाड़े कबाड़ चोर पर कर देते हैं।

यहां पर संचालित है कबाड़ के ठीहे/ नगर के अनेक वार्डों में कबाड़ के ठीहे खुलेआम संचालित हैं जो की पुट्ठे एवं प्लास्टिक की आड़ में कलरी के कीमती सामानों सहित घरों से भी चोरी हो रही है। नगर के वार्ड क्रमांक 7 शिशु भारती स्कूल के पास,बनिया टोला रेलवे कॉलोनी के पास, बसखली तिराहा एवं विकास नगर में बड़े पैमाने पर कबाड़ के अड्डे संचालित हैं जहां हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के द्वारा कबाड़ का अवैध कारोबार कर रहे हैं। नागरिकों ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से कबाड़ चोरी पर रोक लगाने सहित माफियाओं के खिलाफ़ कार्यवाही की मांग की है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button