जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

धर्म के आधार पर आरक्षण देने की घोर साजिश कर रही है कांग्रेस: नरेन्द्र मोदी

डॉ. गौर ने अपनी संपत्ति दान कर शिक्षा के लिए महादान किया, श्री मोदी भी अपना पूरा जीवन देश को समर्पित कर रहे हैं: मुख्यमंत्री डॉ. यादव : मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बुन्देलखंड तथा सुरखी की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मंत्री का पगड़ी पहनाकर किया आत्मीय स्वागत

 

IMG 20240424 WA0033

सागर यश भारत (संभागीय ब्यूरो)/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने चुनावी अभियान के दौरान जनसभा को संबोधित करने के लिए सागर पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर सीधे हमले करते हुए एक बार फिर उनके नेतृत्व में 400 सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया।

 

सागर के बड़तूमा में भारतीय जनता पार्टी की चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो एक्स-रे हथकंडा अपनाकर आपके घर और लॉकर मंे रखी संपत्ति लूट लेगी। कांग्रेस का हिडन एंजेडा भी यही है कि लोगों को विरासत में मिली संपत्ति को टैक्स लगाकर लूट ले। सागर संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार लता वानखेडे़ के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, सांसद राजबहादुर सिंह, पूर्व मंत्री एवं विधायक गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री एवं विधायक भूपेन्द्र सिंह ठाकुर, विधायक द्वय प्रदीप लारिया एवं शैलेन्द्र जैन, विदिशा के सिरोंज के विधायक उमाकांत शर्मा, कुरवाई विधायक हरिसिंह सप्रे, शमसाबाद विधायक सूर्य प्रकाश मीणा, पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने ओबीसी समाज के आंखों में धूल झोंकने का काम किया है। ओबीसी के हक का हिस्सा कांग्रेस ने छीन लिया। ओबीसी वर्ग की सबसे बडी दुश्मन है कांग्रेस। कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या भी की है। उसने संविधान की भावना को ठेस पहुंचाई है। अब धर्म के आधार पर आरक्षण देने का खेल, खेल रही है कांग्रेस। इस खेल को बंद करने के लिए मोदी को 400 पार सीटें चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कांग्रेस की ऐसी सच्चाई सामने आने से हर देशवासी सन्न है। हमारा संविधान साफ-साफ मना करता है कि किसी को भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा।

 

बाबा साहब अंबेडकर भी धर्म के आधार पर आरक्षण देने के खिलाफ थे। लेकिन कांग्रेस ने साल दर साल भांति -भांति के तरीके अपनाकर देशवासियों की आंखों में धूल झोंकी है। कांग्रेस का प्रयास है कि सत्ता में आने पर एससी, एसटी, ओबीसी का 15 प्रतिशत कोटा काट दिया जाए। कांग्रेस जो फार्मूला देश में लागू करना चाहती है, उसे हमे रोकना होगा। कांग्रेस के खतरनाक मनसूबों को पूरा नहीं होने देगें। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करना है, मैं ओबीसी को संरक्षण दूंगा।

 

*कांग्रेस चाहती है जिन्दगी के साथ भी लूट जिन्दगी के बाद भी लूट*

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक्स-रे वाले हथकंडे से यदि आपके घर या लॉकर में कुछ रखा है, तो उसे छीन लिया जाएगा। मंगलसूत्र रखा है तो उसे भी छीन लेगें। यदि दो घर है तो एक घर कांग्रेस ले लेगी। दो गाडी हैं तो एक कांग्रेस ले लेगी। आपसे सब कुछ छीन कर वो अपने वोट बैंक को देना चाहती है। कांग्रेस पीढ़ी दर पीढ़ी चलने वाली संपत्ति लूटना चाहती है। कांग्रेस की मंशा है कि जिदंगी के साथ भी लूट और जिदंगी के बाद भी लूट। कांग्रेस को भारतीय संविधान से नफरत है। वह समाज को आपस में लड़वाने के लिए तरह तरह के पैतरे अपना रही है। हमारी आस्था पर हमला कर रही है। भगवान श्री राम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस ने श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा दिया तो हमें भी कांग्रेस को चुनाव में ठुकरा देना चाहिए। कांग्रेस को सिर्फ राम मंदिर से नफरत नहीं है बल्कि मंदिर जाने वालों से भी नफरत है। बड़तूमा में संत रविदास मंदिर की जगह कांग्रेस ने कुछ और बनाने को कहा था।

 

*देश में विकास तभी आया जब कांग्रेस गई और भाजपा आई*

श्री मोदी ने कहा कि देश और विकास के लिए मजबूत सरकार क्यों जरूरी है, यह सागर के लोग जानते है। विकास तभी होता है जब सही नीतियां हो, सही विजन हो। देश में विकास तभी आया जब कांग्रेस गई और भाजपा आई। पहले मध्यप्रदेश की पहचान बीमारू राज्य की थी, आज मध्यप्रदेश विकास की नई उंचाईयों को छू रहा है। केन-बेतवा लिंक परियोजना का ऐतिहासिक काम शुरू हो गया है। सागर में सरकार ने मेडिकल कालेज बनवाया 50 हजार करोड़ की लागत से बीना में पेट्रो केमिकल कॉम्पलेक्स बनेगा। स्वास्थ्य, शिक्षा और पानी की सभी जरूरतें एक साथ पूरी हो रही है। यहां उद्योगों के लिए नये रास्ते खुलेंगे। डॉ. मोहन यादव और उनकी टीम लगातार इस दिशा में दिन रात काम कर रही है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में अन्न वितरित किया जा रहा है। अगले 5 साल तक गरीबों को राशन की चिंता नहीं करना होगी। गैस, बिजली, पानी, टॉयलेट जैसी सुविधाएं हम हर-घर तक पहुंचा रहे है। स्व सहायता समूह की 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का संकल्प भाजपा ने लिया है। उन्हांेने लोगों से कहा कि पहले भी आपने भाजपा को बहुमत से जिताया था, इस बार भी भारी बहुमतों से जिताईये। आपको कितनी भी व्यस्तता क्यों न हो देश के लिए एक वोट देने का समय देना ही होगा। मताधिकार का उपयोग राष्ट्र निर्माण में अवश्य करें तथा घर-घर जाकर दूसरों से भी मतदान की अपील करें।

 

सभा में डॉ. मोहन यादव ने कहा कि डॉ. हरि सिंह गौर ने अपनी पूरी संपत्ति दान कर सागर में विश्व विद्यालय बनाकर शिक्षा का मंदिर बनाया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपना पूरा जीवन देश के लिए, देश को बचाने एवं विकसित करने का कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि सागर दानवीरों की धरती है, जहां डॉ. गौर जैसे दानवीर ने जन्म लिया। उन्होंने कहा कि इस धरती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत हैै। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महायज्ञ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मतदान करने की जो अपील कर रहे है, उस अपील को सार्थक सिध्द कर केन्द्र में नरेन्द्र मोदी की मजबूत सरकार बनायें। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हनुमान जंयती के अवसर पर अयोध्या में राम मुस्कुरा रहे थे। यह सब श्री मोदी के कारण ही हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हनुमान जी के बगैर राम अधूरे है और हनुमान ने पूरा जीवन राम भक्ति में लगा दिया, उसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लग दिया है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने कांग्रेस के छिपे गंदे एंजेडे को सार्वजनिक कर देश के करोड़ो मतदाताओं का ध्यान आकर्षित कराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों की जमीन छीनने का कार्य किया है, वहीं मोदी जी ने देश की गरीब जनता को 4 करोड़ आवास बनाकर उनको छत की सुविधा प्रदान की। उन्हांेने कहा कि श्री मोदी ने गुजरात के सीएम रहते हुए अपनी पूरे वेतन की राशि गरीबों के हितार्थ में लगाई। वहीं उपहार की वस्तुओं को नीलाम कर गंगा की सेवा करने का कार्य कर रहे है।

 

*मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने किया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत*

जनसभा के प्रारंभ में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने पुष्प गुच्छ भेंट कर एवं पगड़ी पहनाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बुन्देलखंड तथा सुरखी की जनता की ओर से बुन्देलखंड की परंपरा अनुसार आत्मीय स्वागत किया। जनप्रतिनिधियों की ओर से श्री मोदी को डॉ. हरिसिंह गौर की मूर्ति भेंट की गई। विधायक प्रदीप लारिया ने संत रविदास की मूर्ति भेंट की। महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, प्रत्याशी डॉ. लता वानखेंडें, डॉ. विनोद पंथी, श्रीमती राज्यश्री सिंह आदि महिला जनप्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री को हस्तशिल्प से निर्मित अंगवस्त्र भेंट किया। अंत में विधायक प्रदीप लारिया ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, नगर निगम अध्यक्ष, वृंदावन अहिरवार, संभागीय प्रभारी मुकेश चतुर्वेदी, जयप्रकाश चतुर्वेदी, प्रभु दयाल पटेल, गौरव सिरोठिया, पूर्व विधायक महेश राय, वीर सिंह पवार, अनिरुद्ध चौहान, पूर्व विधायक श्रीमती सुधा जैन, श्याम सुंदर शर्मा, मेहताब सिंह यादव आदि उपस्थित थे।

4/5 - (1 vote)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button