देश

दिल्ली में मिले 25 हजार से अधिक नए मामले, 161 मरीजों की मौत

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में कोरोना हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा है। हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं। इसी बीच रविवार को दिल्ली में 25,642 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 161 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। दिल्ली में संक्रमण दर की रफ्तार बढ़कर करीब 30 प्रतिशत पहुंच गई है।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के 115 निजी कोविड अस्पतालों में करीब सभी आईसीयू बेड भर चुके हैं और 90 फीसदी कोविड वार्ड के बेडों पर मरीज मौजूद हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी नर्सिंग होम और निजी अस्पतालों को अपने सभी आईसीयू और वार्ड बेड को 80 प्रतिशत आरक्षित करने का निर्देश दिया है। जिससे कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा सके।

दिल्ली में कोरोना से खराब होते हालातों के बीच सरकार ने नर्सिंग होम और निजी अस्पतालों को कोविड के मरीजों के लिए 80 फीसदी बेड आरक्षित करने का आदेश दिया है। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा गया है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, कोविड मरीजों को इलाज मुहैया कराने के लिए कम से कम 80 फीसदी आईसीयू और वार्ड बेड आरक्षित रखे जाएं। इसके साथ ही सभी कोरोना मरीजों का डेटा प्रबंधन पोर्टल पर जारी करने के साथ बेड की जानकारी भी उपल्बध कराने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button