जबलपुरमध्य प्रदेश

दमोह में स्वच्छता अभियान : अनेक स्थान किए गए चिन्हित , कलेक्टर ने की अपील…. 

दमोह, यश भारत l नगर पालिका क्षेत्र को कचरा मुक्त बनाने का अभियान शुरू हो गया है। नियमित रूप से नगर पालिका के सफाई कर्मी शहर में डोर टू डोर कचरा वाहनों के कचरा कलेक्शन के साथ ही शहर के ऐसे चिन्हित स्थान पर भी सफाई कर रहे हैं, जहां दिन भर कचरे की देर लगे रहते है।

 

यह पूरा अभियान कलेक्टर सुधीर कोचर के शहर भ्रमण करने के बाद शुरू हुआ है। कलेक्टर ने कुछ ऐसे स्थानों को चिन्हित किया था जहां बड़े पैमाने पर कचरों की ढेर लगे रहते हैं। इन स्थानों के आसपास कचरे के कारण बदबू आती है जिससे लोगों को परेशानी होती है।

 

कलेक्टर ने नगर पालिका सीएमओ सुषमा धाकड़ को निर्देश दिए की डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के साथ ही शहर के उन चिन्हित स्थानों से भी प्रतिदिन सफाई की जाए जहां कचरा डंप किया जाता है। इसके बाद से नगर पालिका के सफाई कर्मी नियमित रूप से कचरा डंप होने वाले उन स्थान को साफ रख रहे हैं और अब इन स्थानों पर कचरा दिखाई नहीं देता है।

 

कलेक्टर कोचर ने शहर वासियों से यह अपील की है कि सड़क पर कचरा फेंकने की वजह उनके घर आने वाले कचरा वाहन में ही कचरा डालें, ताकि हमारा शहर साफ और स्वच्छ रहे l

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button