छत्तीसगढ़राज्य

दंतेवाड़ा DRG और माओवादी के बीच हुई मुठभेड़, पांच लाख का इनामी नक्सली ढेर

रायपुर
सुबह नीलावाया में दंतेवाड़ा रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पांच लाख रुपए का इनामी माओवादी ढेर हो गया। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा से मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है।मुठभेड़ में ढेर हुए माओवादी के खिलाफ 15 से अधिक अपराधिक मुकदमें दर्ज थे। तो वहीं, एक 9 एमएम की पिस्टल, देसी कट्टा बरामद, 3 किलो आईईडी, दवाइयां भी जब्त की गई है।
 
दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार (20 अप्रैल) की अल-सुबह दंतेवाड़ा रिजर्व गार्ड और माओवादियों के बीच अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलावाया में मुठभेड़ हो गई। जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर पांच लाख रुपए के इनामी माओवादी को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ में मारे गए माओवादी की पहचान मलंगीर एरिया कमेटी के सदस्य नक्सी कोसा के रूम में की है। कोसा के सिर पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था।

दंतेवाड़ा एसपी ने बताया कि एक 9 एमएम की पिस्टल, देसी कट्टा बरामद, 3 किलो आईईडी, दवाइयां भी जब्त की गई हैं। सरकार के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में 8 जिले नक्सल प्रभावित हैं। इनमें बीजापुर, सुकमा, बस्तर, दंतेवाड़ा, कांकेर, नारायणपुर, राजनंदगांव और कोंडागांव शामिल है। सुरक्षाबल या पुलिस जब भी नक्सलियों को पकड़ने जाती है, तो ये नक्सली उन पर हमला कर देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button