जबलपुरमध्य प्रदेश

तहसीलदार का गांव का दौरा: ग्रामीणों ने कहा रोजगार सचिव रहते ही नहीं गांव

तहसीलदार ने तत्काल में जनपद सीईओ को फोन कर ग्राम पंचायत उमरिया की समस्या बताई

जबलपुर,यशभारत। गांवों में कोरोना संक्रमण रोकने का प्रयास तेजी से शुरू हो गए हैं। इसी के तहत तहसीलदार जबलपुर स्वाती सूर्या ने बरेला की ग्राम पंचायत उमरिया का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणों ने तहसीलदार को गांव की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि यहां सरपंच-और रोजगार सहायक सचिव को पता ही नहीं रहता है। कोरोना संबंधी जानकारी किसी भी ग्रामीण को नहीं है। ग्रामीणों का कहना था कि रोजगार सहायक सचिव की शादी हो चुकी है इसलिए वह गांव में नहीं रहती है।

अब जब लोगों को जरूरत पड़ती है तो रोजगार सहायक सचिव गांव से बाहर रहती है। ग्रामीणों की शिकायत पर तहसीलदार ने तत्काल जनपद सीईओ को फोन करके ग्राम पंचायत उमरिया में फैली अराजकता के बारे में जानकारी दी। तहसीलदार स्वाती सूर्या के साथ आरआई अंकित शुक्ला, पटवारी पंकज तिवारी सहित अन्य मौजूद थे।

नियमित पंचायत भवन में रहे रोजगार सहायक सचिव
तहसीलदार स्वाती सूर्या ने जनपद सीईओ को फोन करके निर्देशित किया ग्राम पंचायतों में रोजागर सहायक सचिव  नियमित रूप से उपस्थित रहे। किसी भी पंचायत में यह सूचना न प्राप्त हो कि रोजागर सहायक सचिव पंचायत भवन में नियमित रूप से उपस्थित नहीं रहते हैं। जबलपुर जनपद सीईओ ने बताया उमरिया ग्राम पंचायत में अगर ऐसी स्थिति है तो रोजगार सहायक सचिव को निर्देश देकर नियमित रूप से पंचायत में उपलब्ध रहने को कहा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button