बिहारराज्य

डीएम-एसपी से जानकारी लेकर आगे निर्णय लिया जाएगा: सीएम नीतीश

पटना 
कोरोना से जारी जंग में रविवार को बिहार बड़ा फैसला लेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को इसके संकेत दिये। राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण को लेकर आयोजित सर्वदलीय बैठक में संवाद से वीडियो कॉन्फ्र्रेंंसग के माध्यम से मुख्यमंत्री शामिल हुए। इस बैठक में सभी दलों के नेताओं ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये। 

बैठक में स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण की अद्यतन स्थिति और उसे नियंत्रित करने के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई है। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में कोरोना का संक्रमण रोज तेजी से बढ़ रहा है। आज की बैठक में सभी दलों से जो महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं उन पर आपदा प्रबंधन समूह विचार करेगा। रविवार को सभी डीएम और एसपी के साथ बैठक कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली जाएगी और फिर उस आधार पर आगे निर्णय लिया जाएगा। जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दवा एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए हमलोग सजग हैं। ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण हो, इसके लिए भी प्रयासरत हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक करते रहना होगा। किसी भी आयोजनों में कम से कम लोग शामिल हों। मास्क का प्रयोग जरूर करें। आपस में दूरी बनाकर रहें और अकारण घर से बाहर न निकलें। साबुन से हाथ धोते रहें। हमारा सबसे आग्रह है कि मिलजुलकर काम करें, ताकि कोरोना के संक्रमण का प्रभाव कम से कम हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के रोज बढ़ रहा है। शुक्रवार की तुलना में कोरोना के मामले शनिवार को और तेजी से बढ़े हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेदांता अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाने को लेकर मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर नरेश त्रेहान से बात हुई है।

सर्वदलीय बैठक में कई महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं। इन पर आपदा प्रबंधन समूह विचार करेगा और आगे की रणनीति तैयार करेगा। रविवार को सभी डीएम व एसपी के साथ बैठक कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली जाएगी। इसके बाद निर्णय रविवार को लिया जाएगा। -नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button