जबलपुरमध्य प्रदेश

ट्रक ने नहीं दिया अपर डिपर, बाईक सवार घायल: अधूरे मार्ग निर्माण के कारण हो रहे हादसे

 

मंडला, यश भारतl नेशनल हाईवे 30 हादसों का सफर बनते जा रहा है। रोजाना कहीं ना कहीं, किसी ना किसी कारण सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। विगत आठ वर्ष से एनएच 30 का निर्माण कार्य चल रहा है, जो आज तक पूर्ण नहीं हो सका है, अधूरे मार्ग निर्माण के कारण भी रोजाना हादसे हो रहे है।

 

मार्ग में जानलेवा गड्डा और क्रेक इतने है कि वाहन सवार और इस मार्ग पर चलने वाले राहगीर गड्डों और क्रेक में सड़क ढूंढते है। मार्ग की हालत इतनी बद से बदत्तर है कि हादसा कब और कहां हो जाए यह कोई जान नहीं सकता है।

 

जानकारी अनुसार जबलपुर से मंडला और मंडल से छग सीमा तक नेशनल हाईवे 30 मार्ग बनाया गया है। जिससे दो पहिया और चौपहिया वाहन अपना सफर आसानी से तय कर सके, लेकिन इस मार्ग की हालत इतनी बद से बदत्तर है कि एनएच 30 में वाहन चालक गड्डों और क्रेक में सड़क ढूंढते अपना सफर तय कर लेते है। बता दे कि दरमियानी रात्रि एक मोटरसाईकिल सवार जबलपुर से नारायणगंज के ग्राम चिरी जा रहे थे। रात्रि होने के कारण अंधेरा अधिक था। ग्राम चिरी जाते वक्त बीजाडांडी के पास ग्राम खूटापड़ाव के पास सामने से आ रहे एक ट्रक ने अपर डिपर नहीं दिया।

 

जिसके कारण मोटर साईकिल सवार को मार्ग रखा मिट्टी का ढेर दिखाई नहीं दिया और उस ढेर से जाकर टकरा गए और बाईक अनियंत्रित होकर गिर गई। जिससे बाईक में सवार दो लोग घायल हो गए। घायल रविन्द्र कुशराम ने बताया कि एक बाईक में तीन साथी रात्रि में जबलपुर से ग्राम चिरी जा रहे थे।

 

इसी दौरान बीजाडांडी के पास ग्राम खूटा पड़ाव में सड़क हादसा हो गया। खूटा पड़ाव के पास मार्ग में ही मिट्टी का ढेरा रखा था, जो रात होने और सामने से आ रहे ट्रक की लाईट के कारण दिखाई नहीं दिया। सामने से आ रहे ट्रक ने अपर डिपर भी नहीं दिया, यदि ट्रक चालक अपर डिपर भी दे देता तो सामने रखा मिट्टी का ढेर दिखाई दे देता, लेकिन अपर डिपर ना देने के कारण इनकी बाईक उस मिट्टी के ढेर से टकरा गई और बाईक समेत तीनों सवार मार्ग में गिर गए।

 

बता दे कि इस सड़क हादसे में बाईक सवार रविन्द्र कुशराम 24 वर्ष निवासी ग्राम घोंट, जगदीश बरकड़े 20 वर्ष निवासी ग्राम देवरी घायल हुए है। बाईक में एक अन्य को कोई चोटे नहीं आई है। बाईक सवार इस हादसे में बाल बाल बचे। रात्रि होने के कारण हादसा बड़ा रूप भी ले सकता था, लेकिन इस हादसे में बाईक सवार तीनों युवकों में दो युवक ही चोटिल हुए है।

Rate this post

Related Articles

Back to top button