जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

जिला प्रशासन एवं इंडियन रेडक्रास सोसायटी का बच्चों विशेष संवाद कार्यक्रम – शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों से कहा खूब पढ़ो, लिखो और खेलो भी

 

जबलपुर, यशभारत।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला प्रशासन एवं इंडियन रेडक्रास सोसायटी जबलपुर के तत्वावधान में आज बुधवार की शाम दमोहनाका स्थित बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल के सामने आयोजित कार्यक्रम में पहुंचकर बच्चों से विशेष संवाद किया। सीएम ने हृदय संबंधी रोगों से ठीक हुए बच्चों से कहा कि वह खूब पढ़े, खूब लिखे और खेल भी। कार्यक्रम में वे बच्चे शामिल हैं जो हृदय संबंधी रोगों से पीडि़त थे और मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना के तहत इनका उपचार किया गया है। इसके बाद सीएम एमएलबी स्कूल में लाड़ली लक्ष्मी योजना के कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। इसके बाद वर्ह ग्वारीघाट में माँ नर्मदा की महाआरती शामिल होंगे। रात 8.15 बजे आयुर्वेद कॉलेज ग्वारीघाट में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे।
बच्चे भगवान का स्वरूप होते है
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों के संवाद कार्यक्रम में कहा कि बच्चे भगवान का स्वरूप होते है। लेकिन ऐसे बच्चों को अगर हृदय संबंधी रोग हो जाए तो कितनी पीड़ा होती है सबसे ज्यादा परेशानी माता-पिता को होती है। माता-पिता और बच्चे की परेशान को देखते हुए मप्र सरकार बाल हृदय रोग योजना लेकर आई जिसमें जबलपुर अकेले में 199 ऐसे बच्चों का इलाज हुआ है जो हृदय संबंधी रोगों से पीडि़त थे।

सीएम ने की बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल की प्रशंसा
सीएम ने बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल में 550 ऐसे बच्चों का ऑपरेशन करने पर बधाई दी जिनको ह्दय संबंधी बीमारियों से पीडि़त थे। सीएम ने बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल और प्रबंधन की प्रशंसा की। इस दौरान सीएम ने बाल हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर केएल उमा महेश्वर, डॉक्टर सुदीप चौधरी, डॉक्टर सुनील जैन और बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल के डायरेक्टर राजीव बड़ेरिया को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया वहीं रेडक्रास सोसयटी के अध्यक्ष और जिला कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन के द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button