जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

जिला अस्पताल में प्रसव के बाद नवजात की मौत  : परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप

सिवनी यश भारत-जिला अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला से हुए नवजात शिशु की रात्रि के समय मौत पर महिला के परिजनों ने प्रसव के दौरान लापरवाही का आरोप लगाया। और मेटिनिटी वार्ड के सामने परिजन एकत्रित हो गए।

 

परिजनों को शांत करने के लिए पुलिस पहुंची और समझाइए के बाद परिजन शांत हुए। जानकारी के अनुसार कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र के गांव छुई निवासी स्नेहा सिंगरहा पति विशाल उम्र 21 के गर्भवती होने प्रसव के लिए 6 जून को जिला अस्पताल सिवनी में भर्ती कराया गया था। जहां कल सुबह स्नेहा को दर्द हुआ। प्रसव पीड़ा के चलते जिला अस्पताल की महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बताया कि स्नेहा की नॉर्मल डिलीवरी हो जाएगी।

स्नेहा की सास राजकुमारी ने डॉक्टर से कहा कि अगर नॉर्मल डिलीवरी नहीं होती है तो आप ऑपरेशन (सीजर) भी कर सकते हैं। वहीं परिजनों ने बताया कि इस मामले में नर्स ने कहा कि नॉर्मल ही हो जाएगा।

 

कुछ घंटे बाद उन्होंने कहा कि नवजात शिशु ने पेट में पॉटी कर दिया है। इसीलिए अब गर्भवती महिला की डिलीवरी के लिए सीजर रेफर कर रहे हैं। वही जब महिला को ऑपरेशन थिएटर ले जा रहे थे तभी उन्होंने परिजनों से कहा कि ओटी ले जाते समय नॉर्मल डिलीवरी हो गई है। जहां उन्होंने नवजात शिशु को परिजनों को सौंप। लेकि नवजात शिशु की मौत हो चुकी थी। मृत नवजात बच्ची को देख परिजनों का रोना शुरू हो गया और वे उपचार में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए अस्पताल के सामने नाराजगी व्यक्त करने लगे। जिसके बाद समीप पर पुलिस चौकी से पुलिकर्मी आये और परिजनों को समझाइश देकर गुस्सा शांत कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button