जबलपुरमध्य प्रदेश

जबलपुर में CSP की पहल:CM राहत कोष में एक महीने का वेतन जमा करने का लिया निर्णय

यशभारत संवाददाता, जबलपुर। 
कोरोना संक्रमण के बीच कई तरह की सकारात्मक पहल भी हो रही हैं। लोग अपने-अपने स्तर से इस लड़ाई में सहयोग कर रहे हैं। ऐसा ही प्रयास गोहलपुर सीएसपी अखिलेश गौर ने किया है। उन्होंने एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने का निर्णय लिया है। सीएम को पत्र लिखते हुए कहा है कि ऐसा वे अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर कर रहे हैं।

सीएसपी ने सीएम को संबोधित पत्र में लिखा है, एक माह से कई परिवारों ने प्रिय सदस्यों को खोया है। कई लोगों ने रोजगार खोया है। संकट की घड़ी में शासन-प्रशासन ऐसे लोगों के साथ भावनात्मक और आर्थिक रूप से खड़ा है। इस समय जनता को अधिकारियों की सेवा और त्याग भाव की आवश्यकता है।

इससे लोगों में शासन व्यवस्था के प्रति विश्वास पैदा होगा और हमें सहयोग मिलेगा। जनता के बिना सहयोग के इस महामारी से लड़ना कठिन है। मैं जानता हूं यह सूक्ष्म सहयोग है, लेकिन मेरा विश्वास है कि बूंद-बूंद से सागर बनता है, इसलिए इसे स्वीकार करें, ताकि इससे प्रेरित होकर जनसेवा कर सकूं।

शांति समिति की बैठक में मिली प्ररेणा
सीएसपी अखिलेश गौर के मुताबिक पिछले दिनों लॉकडाउन के संबंध में शांति समिति की बैठक हो रही थी। उस समय जब लॉकडाउन के संबंध में लोगों से चर्चा की गई, तो एक नागरिक ने अधिकारियों से सवाल किया कि आप लोगों को तो सैलरी मिल रही है, इसलिए आप लॉकडाउन के पक्ष में हैं, लेकिन बाकी आम जन को एक माह से रोजगार नहीं मिलेगा और ना उनके पास अन्य साधन है। क्या आप लोग भी सैलरी लेने से मना कर सकते हैं? इसी सवाल ने अंतरात्मा की झकझोरा और फिर निर्णय ले पाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button