इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

जबलपुर में युवती चढ़ी ट्रांसफार्मर पर: पुलिस की सजगता से बच गई युवती की जान

मानसिक रूप से कमजोर थी युवती, काफी मशक्कत के ट्रांसफार्मर से नीचे उतारा गया

जबलपुर, यशभारत। जिला चिकित्सालय विक्टोरिया के आसपास उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवती बिजली के ट्रांसफार्मर पर चढ़ गई। युवती ने ट्रांसफार्मर पर चढ़कर खुदकुशी करने की कोशिश की। क्षेत्रीय लोगों ने इसकी सूचना ओमती पुलिस को दी। सूचना पहुंचे पुलिस कर्मियों ने तत्काल इसकी जानकारी बिजली विभाग को देते हुए क्षेत्र की लाइट बंद कराई और युवकी को सकुशल नीचे उतारा गया।


ओमती थाना प्रभारी एसके बघेल ने जानकरी देते हुए बताया कि शहपुरा डिंडोरी निवासी 21 वर्षीय युवती और उसका भाई बहुत समय से विक्टोरिया पानी टंकी के समीप किराये के मकान में रहते हैं। आज दोपहर युवती अपने घर से शहपुरा डिंडोरी जाने को निकली थी परंतु शहपुरा डिंडोरी न जाकर विक्टोरिया अस्पताल पहुंच गई जहां पर बिजली के ट्रांसफार्मर पर चढ़ गई। क्षेत्रीय लोगों ने युवती को नीचे उतारने का काफी प्रयास किया परंतु वह नीचे उतरने तैयार नहीं थी। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर जाकर युवती को नीचे उतारकर उसे विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मानसिक स्थिति ठीक नहीं
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि युवती के भाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसकी बहन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और इसी कारण वह ऐसी हरकतें करती हैं। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो युवती ट्रांसफार्मर पर चढ़कर फिल्मी स्टाइल पर मरने की कोशिश कर रही थी। कोई उसे नीचे उतारने का प्रयास करता तो मरने की बात कर रही थी।


बिजली के तारों को छूना चाहती थी
बताया जा रहा है कि मानसिक रूप से कमजोर युवती ट्रांसफार्मर इसलिए चढ़ी थी कि वह बिजली के तारों को छूना चाहती थी। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि युवती बार-बार खुले नंगे तारों को छूने की कोशिश कर रही थी परंतु वह ऐसा नहीं कर पा रही थी। इधर पुलिस की सजगता के कारण युवती की जान बच गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button