जबलपुरमध्य प्रदेश

जबलपुर में अब पॉजीटिव मरीजों पर रखी जाएगी नजर: ‘वन टू वन’ फार्मूला लागू

गांव से लेकर शहर तक में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को जिम्मेदारी, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

जबलपुर, यशभारत। कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए जिला प्रशासन एक ‘वन टू वन’ नया फार्मूला लेकर आया है। इसकी मदद से कोरोना संक्रमण को बढ़ने से आसानी से रोका जा सकता है। गांव से लेकर शहर तक इस फार्मूले पर काम करने और कराने की जिम्मेदारी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों की होगी। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने इसके आदेश जारी करते हुए कहा कि ‘वन टू वन’ फार्मूले से कोरोना पॉजीटिव मरीजों पर रखी जाएगी, पॉजीटिव मरीज की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कोरोना वालेंटियर नियुक्त किए जाएंगे।

पॉजीटिव मरीजों पर ये रखेंगे नजर
कोरोना संक्रमण का गांव से लेकर शहर तक में नामो निशान न रहे इसके लिए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने ‘वन टू वन’ फार्मूला लागू किया है। इसके तहत क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य जैसे प्रशासन का एक अधिकारी, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और कोरोना वालेंटियर पॉजीटिव मरीज पर नजर रखेंगे। बताया जा रहा है कि पॉजीटिव मरीज पूरे दिन क्या करता है, कहां जाता है इसकी पूरी जानकारी चोरी छुपे वालेंटियर द्वारा रखी जाएगी। पूरी जानकारी लेने के बाद कमेटी के सदस्य और जिला प्रशासन को अपडेट करना होगा।

‘वन टू वन’ वार्ड क्राइसिस मैनेजमेंट दिया गया नाम
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने नए फार्मूले को ‘वन टू वन’ वार्ड क्राइसिस मैनेजमेंट नाम देते हुए संक्रमण रोकने के लिए अधिकारियों व ग्राम पंचायत स्तर के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इस फार्मूले को लागू करने के पीछे का मकसद यही है कि पॉजीटिव मरीज अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा जिसकी वजह से दूसरों लोगों को संक्रमण नहीं फैलेगा।

‘यशभारत’ की खबरों पर लिया संज्ञान
उल्लेखनीय है कि ‘यशभारत’पूरी विश्वसनीयता के साथ कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए खबरें प्रकाशित कर रहा है। इसी का नतीजा है कि कलेक्टर शर्मा यह नया फार्मूला लेकर आया है। ‘यशभारत’ लगातार खबरें प्रकाशित करता आ रहा है कि जिला प्रशासन गांवों से कोरोना संक्रमण को खत्म करने का प्रयास कर रहा है। जिला प्रशासन की पहल सार्थक होती जा रही है।

जबलपुर में जनता कर्फ्यू 31 तक बढ़ा!
जहां एक ओर जबलपुर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की जंग पर काबू पाने के लिए करीब पहुंच गए तो वहीं इधर जबलपुर में जनता कर्फ्यू बढ़ाने की चर्चा शुरू हो गई है। अंदरखानों से आ रही खबरों के मुताबिक जबलपुर में 31 मई तक जनता कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है। हालांकि इसके आदेश होना अभी शेष है। मालूम हो कि कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल संभाग के कुछ जिलों में कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया है साथ ही आदेशित किया है कि 10 दिन तक कलेक्टर कड़ाई से काम करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button