Uncategorized

छिंदवाड़ा में फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री में ब्लास्ट, 13 श्रमिक बुरी तरह झुलसे

छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा (Chhindwara) के पांढुर्ना में एक फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री में शुक्रवार को ज़बरदस्त ब्लास्ट (Blast) हो गया. इसमें 13 मजदूर बुरी तरह झुलस गए. इस फैक्ट्री में सब्जी से खाद्य पदार्थ तैयार किये जाते हैं. श्रमिकों को इलाज के लिए तत्काल नागपुर भेज दिया गया है.

पांढुर्ना स्थित सब्जी बनाने वाली एक फैक्ट्री में शुक्रवार शाम करीब 5.30 बजे अचानक हुए ब्लॉस्ट से दहशत फैल गई. फैक्ट्री के अंदर भगदड़ और चीख पुकार मच गयी. धमाका इतना तेज़ था कि उसकी आवाज़ दूर तक आयी. आवाज के कारण आस-पास की फैक्ट्री से भी लोग निकलकर बाहर आ गए.

श्रमिक नागपुर रैफर
जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ये ब्लास्ट पांढुर्ना स्थित ड्रायटेक फैक्ट्री में हुआ. यहां सब्जी से खाद्य पदार्थ बनाए जाते हैं. ये ब्लास्ट किसी केमिकल में हुआ. उस वक्त फैक्ट्री में शाम की पाली के श्रमिक काम कर रहे थे. धमाके के साथ श्रमिकों पर खौलता हुआ द्रव्य पदार्थ आ गिरा. इसमें 13 मजदूर बुरी तरह झुलस गए और कुछ मामूली रूप से. गंभीर रूप से झुलसे श्रमिकों को तत्काल एंबुलेंस से नागपुर भेज दिया गया. वहां उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो श्रमिक मामूली रूप से घायल हैं.

दहशत में श्रमिक
ड्रायटेक फैक्ट्री में सब्जी से खाद्य पदार्थ और पाउडर तैयार किए जाते हैं. बताया जा रहा है कि अधिकारियों और कर्मचारियों ने तत्काल व्यवस्था बनाकर घायलों को अस्पताल तक पहुंचाया. फैक्ट्री में यहां बड़ी संख्या में मजदूर काम करते हैं जो अभी भी दशहत में हैं. फिलहाल ब्लॉस्ट होने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button