खेल

खिलाड़ियों के बाद अब अंपायर्स की बारी- आईपीएल से हटे नितिन मेनन और पॉल राइफल

नई दिल्ली
भारत के चोटी के अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) और ऑस्ट्रेलिया के पॉल राइफल (Paul Reiffel) निजी कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से हट गये हैं। पता चला है कि इंदौर के रहने वाले मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल के सिक्योर बायो-बबल से बाहर निकलने का फैसला किया।

मेनन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। उनकी भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में समाप्त हुई श्रृंखला के दौरान अच्छी अंपायरिंग की काफी सराहना हुई थी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा, ‘हां, नितिन आईपीएल से हट गए हैं क्योंकि उनके परिवार के सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। वह अभी मैचों का संचालन करने की स्थिति में नहीं हैं।’

राइफल ने भी ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला किया
राइफल ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के यात्रा प्रतिबंध लगाने के कारण आईपीएल से हटने का निर्णय किया।

पहले खिलाड़ी भी हटे
मेनन टूर्नामेंट से हटने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने के बाद घर लौटने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन और एडम जंपा भारत में स्वास्थ्य संकट को देखते हुए आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गये।

बीसीसीआई ने हालांकि आश्वासन दिया है कि खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ जैव सुरक्षित वातावरण में सुरक्षित हैं। बीसीसीआई मेनन और राइफल की जगह अपने अंपायर पूल से नए अंपायरों की नियुक्ति कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button