जबलपुरमध्य प्रदेश

कोशिश करें कि हम गौरैया के लिये दाने-पानी की व्यवस्था कर सकें  :कलेक्टर 

दमोह , यश भारतl  कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने गौरैया दिवस की भी सभी जिलेवासियों को शुभकामनायें दी है। उन्होंने कहा जैसा कि सभी जानते हैं कि आज का दिन विश्व गौरैया दिवस के रूप में मनाया जाता है।

 

गौरैया यानी वह चिड़िया जो कि हमारे घर-आंगन में हमें कई बार टहलती, घूमती और उड़ती मिलती है, लेकिन अनेक कारण है जिन कारणों से गौरैया धीरे-धीरे दिखना बंद हो रही है और विलुप्त होती जा रही है। इसके संरक्षण की निश्चित रूप से तत्काल आवश्यकता है और इसी उद्देश्य से विश्व गौरैया दिवस मनाया जाता है।

 

कलेक्टर श्री कोचर ने कहा अभी गर्मी का समय है, गर्मी और तेज होगी ऐसे समय में गौरैया को दाने और पानी की जरूरत होती है, कोशिश करें कि यदि हम गौरैया के लिए दाने-पीने के पानी की व्यवस्था छोटे-छोटे कटोरे के माध्यम से या अन्य किसी माध्यम से कर सकें, ताकि गौरैया दाने चुग सके, पानी पी सके, जिससे उन्हें भीषण गर्मी से निजात मिल सके और जहां कहीं गौरैया दिखे तो उसकी तरफ मुस्कुरा कर देखें ताकि यह आपको इस बात की याद दिलाएगा कि यह वह गौरैया थी, जिसे हम बचपन से देखा करते थे और आज यह दिखती नहीं है। हमें इसका संरक्षण करना है।

5/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button