विदेश

कोरोना वायरस के खिलाफ इजरायल ने जीती जंग!, स्कूल-कॉलेज भी खुले 

जेरूसलम
कोरोना वायरस की नई लहर से पूरी दुनिया परेशान है। भारत, इटली, ब्राजील और अमेरिका जैसे देशों में हर दिन लाखों लोग संक्रमण का शिकार हो रहे हैं और हजारों लोगों की हर दिन मौत हो रही है, उस वक्त इजरायल ने घर के बाहर मास्क लगाने की पाबंदी खत्म करने का ऐलान कर दिया है। इजरायल ने दावा किया है कि उसने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत ली है और अब घर के बाहर निकलने वाले लोगों के लिए मास्क लगाना कोई जरूरी नहीं है।

 वहीं, इजरायल में अब स्कूल पूरी तरह से खुल चुके हैं तो इजरायल में लोगों ने सामान्य जीवन जीना शुरू कर दिया है। मास्क लगाने से आजादी पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस का नया लहर भारी संख्या में लोगों की जान ले रहा है, ऐसे वक्त में इजरायल ने कहा है कि वैक्सीनेशन की बदौलत उसने कोरोना वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल कर ली है। देखा जाए तो इजरायल की ये जीत इंसानों में उम्मीद भरता है कि, खासकर भारत जैसे देशों में जहां इस वक्त कोरोना काफी खतरनाक स्थिति में है और लाखों मामले हर दिन सामने आ रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल में करीब 56 प्रतिशत से ज्यादा आबादी को पूरी तरह से वैक्सीन की डोज दे दी गई है।

लोगों में खुशी मास्क लगाने की पाबंदी खत्म होने के बाद एली ब्लीच नाम की महिला बताती हैं कि 'आखिरकार में बिना मास्क लगाए खुली हवा में सांस ले सकती हूं'। इजरायल में इन दिनों गर्मी पड़ रही है और दिन के वक्त तेज धूप होती है और अब बिना मास्क लगाए लोग सड़कों पर दिखने लगे हैं। लेकिन, अभी भी हजारों ऐसे लोग हैं, जो मास्क हटाने से डर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button