भोपालमध्य प्रदेश

कोरोना ने मप्र के पुलिस महकमे में दी दस्तक, कई सीनियर IPS संक्रमण की चपेट में

भोपाल
मध्य प्रदेश के पुलिस हेडक्वार्टर और EOW में कोरोना बम फटा है. पुलिस के मैदानी अमले के बाद अब सीनियर IPS अफसर भी संक्रमित होने लगे हैं. इन अफसरों के संक्रमित होने के बाद हड़कंप मच गया है. इसके अलावा जिलों में स्थित आईजी, डीआईजी, एसपी ऑफिस में भी दहशत का माहौल है.

भोपाल में 5 सीनियर IPS अफसर संक्रमित हो गए हैं. संक्रमित अफसरों में ADG भोपाल सांई मनोहर, पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के MD उपेंद्र जैन, लोक अभियोजन के संचालक अनवेष मंगलम, स्पेशल DG फायर शैलेष सिंह, EOW DG अजय शर्मा शामिल हैं.

पुलिस मुख्यालय में भी कई IPS अफसर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. प्रशासन शाखा के IG विवेक शर्मा, IPS नवनीत भसीन  कोरोना संक्रमित हुए. योजना AIG निश्छल झारिया, SAF IG रश्मि अग्रवाल भी कोरोना संक्रमित हुईं.

राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है. यही वजह है कि यहां स्थित पुलिस मुख्यालय, ईओडब्ल्यू मुख्यालय, लोकायुक्त मुख्यालय के साथ दूसरे पुलिस के बड़े कार्यालयों में कोरोना ने पैर पसार लिए हैं. ऐसे में अब इन सभी का काम प्रभावित हो रहा है. 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं. चार पुलिसकर्मियों की अब तक मौत हो चुकी है. पुलिस में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते अब वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने एक गाइडलाइन जारी की है.

भोपाल के समस्त थानों में ग्लास केबिन बनाकर माइक और स्पीकर लगाए जा रहे है, ताकि थाने पर शिकायत के लिए आने वाले फरियादी की शिकायत को अच्छे से सुना जा सकें और थाना स्टाफ भी कोरोना से सुरक्षित रहे.

सभी थानों में हैंडवॉश, वॉशबेसिन और सेनेटाइजर की व्यवस्था कर नोटिस लगाए गए हैं. ताकि, थाना स्टाफ और आगंतुक हाथ धोकर थाने में प्रवेश करें. इसके अलावा थाना स्टाफ व चैकिंग, पेट्रोलिंग स्टाफ द्वारा फेस शील्ड अनिवार्य रूप से लगाई जा रही है. क्षेत्र में भ्रमण व चेकिंग के दौरान विशेष सावधानी बरती जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button