जबलपुरमध्य प्रदेश

कोरोना के कोहराम पर लगाम लगाने मंथन: सीएम ने कहा जनप्रतिनिधि-अफसर लोगों के बीच में जाए और उन्हें समझाइश दें

यशभारत, जबलपुर। प्रदेश में कोरोना की विकट स्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगरीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने कोरोना से निपटने एवं इसकी रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए जाने पर चर्चा करते हुए कहा है कि सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए नागरिकों को समझाइश दें

एवं शासन के दिशा निदेर्शों का पालन कराने के लिए तत्परता दिखाएं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कॉन्फ्रेंसिंग और आॅनलाइन के माध्यम से सांसद राकेश सिंह,विधायक अजय विश्नोई, अशोक ईश्वरदास रोहाणी, सुशील तिवारी इंदु भैया, संजय यादव, पूर्व निगमाध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा बाल्मीक, के साथ साथ अन्य जनप्रतिनिधिगण और वरिष्ठ चिकित्सक डॉ जितेंद्र जामदार एवं नगर निगम की ओर से निगमायुक्त संदीप जी आर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े

जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री के निदेर्शों के परिपालन में शीघ्रता के साथ क्रियान्वयन करने के लिए कार्ययोजना तैयार की एवं इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए।

कोरोना संक्रमण रोकने लिए जारी है प्रयास
निगमायुक्त संदीप जी आर ने बताया कि मुख्यमंत्री के निदेर्शों के अनुपालन में नगर निगम द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं इससे बनी विकट स्थितियों का मुकाबला करने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया है कि शहर के सभी क्षेत्रों में नियमित रूप से विशेष साफ सफाई के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग से समन्वय बनाकर दवाइयों के किट का वितरण भी कराया जा रहा है। इसके साथ ही सभी अधिकारियों को फील्ड पर रहने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

निगमायुक्त श्री संदीप जी आर ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार नगरीय क्षेत्रों में आयुष विभाग से समन्वय बनाकर बड़ी मात्रा में त्रिकटु चूर्ण का भी वितरण किया जा रहा है जिससे कि नागरिकों में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित की जा सके।उक्त के अलावा लोगों में कोरोना संक्रमण से बचने जनजागृति भी लाई जा रही है, एवं उपाय भी बतलाए जा रहे हैं।इस अवसर पर अपर आयुक्त श्री टी एस कुमरे, परियोजना अधिकारी श्री दिनेश त्रिपाठी आदि भी उपस्थित रहे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button