मध्य प्रदेश

कोरोना की स्थिति समझिए, मंत्री ने लिखा- 2 लाख रुपए महीने के साथ लग्जरी गाड़ी और खाना दूंगा

भोपाल. कोरोना महामारी के तांडव के बीच मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की क्या स्थिति है, इसका अंदाजा इस खबर से लग जाएगा. प्रदेश सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने क्षेत्र गढ़ाकोटा में एक्सपर्ट डॉक्टर (MD Medicine Doctor) की पोस्ट निकाली है. ये पोस्ट वहां के कोविड सेंटर के लिए है.

मंत्री गोपाल भार्गव ने बाकायदा ट्वीट कर इसका विज्ञापन जारी किया. उन्होंने ट्वीट किया-  तुरंत आवश्यकता है डॉक्टर एमडी. (मेडिसिन), कोविड सेंटर, गढ़ाकोटा, जिला सागर. वेतनमान 200000 (दो लाख) रुपए मासिक. इसके साथ भोजन एवं लग्जरी वाहन की संपूर्ण व्यवस्था मेरी ओर से रहेगी.

मध्य प्रदेश में चरमराई व्यवस्था

मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की व्यवस्था भी पूरी तरह से गड़बड़ा गई है. अस्पतालों में डिमांड से कम ऑक्सीजन मिलने के कारण हड़कंप मचा हुआ है. ऑक्सीजन की पूर्ति नहीं होने के कारण अब अस्पतालों ने भी नए मरीज को भर्ती करने से इंकार कर दिया है. बता दें, भोपाल में 100 टन ऑक्सीजन की हर रोज जरूरत है, लेकिन 80 टन की ही सप्लाई हो रही है. कई अस्पतालों में कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बाकी है.
ऑक्सीजन सेफ्टी ऑडिट कमिटी गठित

भोपाल के RKDF में ऑक्सीजन की कमी के चलते खाली पड़े 95 बेड पर नए मरीज को भर्ती नहीं किया जा रहा. यहां 225 बेड की व्यवस्था है. इनमें 120 मरीज भर्ती और 95 खाली हैं. बता दें, कल इंदौर के बड़े अस्पताल ने भी नो-एंट्री का बोर्ड लगा दिया था.इधर, कोविड अस्पतालों में सुरक्षा के लिए ऑक्सीजन सेफ्टी ऑडिट कमिटी गठित की गई है. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अपर आयुक्त नगर निगम सीपी गोहल की अध्यक्षता में ये कमेटी बनाई है. कमेटी ऑक्सीजन की स्थिति सुधारने और व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए जिम्मेदार होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button