देश

कुंभ से दिल्ली लौटने वालों को देनी होगी जानकारी, रहना होगा 14 दिन घर पर क्वारंटाइन

दिल्ली
कोरोना वायरस महामारी का ग्राफ देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 24 हजार 374 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 167 मरीजों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है। तो वहीं, हरिद्वार महाकुंभ मेले से दिल्ली लौटने वाले सभी श्रद्धालुओं को अपनी जानकारी दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। इतना ही नहीं, कुंभ मेले से दिल्ली लौट रहे दिल्ली के सभी निवासियों को 14 दिन के लिए अपने घर पर क्वारंटाइन रहना होगा। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण दिल्ली के सभी अस्पातल भरे हुए हैं। 

इस बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के जो नागरिक कुंभ होकर आए हैं या फिर जो कुंभ जाने वाले हैं, उनके टेस्ट किए जाएं। उन्हें ट्रेस और क्वारंटाइन किया जाए। आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के जो भी नागरिक 4 अप्रैल से आज तक कुंभ होकर आए हैं,  आदेश में ये भी कहा गया है कि जो भी दिल्लीवासी 30 अप्रैल तक कुंभ जाने वाले हैं, उन्हें भी दिल्ली छोड़ने से पहले पोर्टल पर जानकारी देनी होगी। कुंभ होकर आए और कुंभ जाने वाले सभी लोगों को दिल्ली पहुंचने के बाद 14 दिन खुद को होम क्वारंटाइन करना होगा। 

अगर ऐसी किसी भी व्यक्ति ने जो कुंभ मेले में गया था और इसकी जानकारी प्रशासन को नहीं दी तो उसे संबंधित डीएम द्वारा सरकार के क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन के लिए भेजा जाएगा। ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स की हो रही किल्लत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत सीमित संख्या में आईसीयू बेड्स बचे हैं। उन्होंने स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि बड़ी तेजी के साथ ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स कम होते जा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग बेड्स की क्षमता बढ़ाने की कोशिश लगातार कर रहे हैं और इसके लिए कई कदम उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर उन्होंने केंद्र से मदद मांगी है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button