जबलपुरमध्य प्रदेश

कुंडम में विधायक-कलेक्टर की बैठक: कोरोना को रोकने हर संभव प्रयास हो

विधायक-कलेक्टर ने बैठक में कोरोना संक्रमण रोकने संबंधी दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जबलपुर यशभारत। सिहोरा विधायक नंदनी मरावी व कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कुंडम जनपद में बैठक कर कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए की जा रही तैयारियों के संबंध में चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये।
बैठक के दौरान गांव-गांव सर्वे सेंपलिंग,संक्रमित व्यक्ति, अस्वस्थ व्यक्ति, होम आइसोलेशन ,कोरोना कंट्रोल रूम, मरीजों से संवाद,आॅक्सीजन व्यवस्था,कोविड केयर सेंटर व दवाइयों पर आवश्यक चर्चा की गई और कहा कि संक्रमित व्यक्ति होम आइसोलेशन में रहे, उन्हें समुचित दवाइयां सुनिश्चित करें। विधायक ने कहा कि कोविड को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करें और संक्रमण का चेन तोड़े।

इस दौरान बैठक में कंट्रोल रूम के प्रभारी से भी जानकारी ली गई और कहा कि संक्रमित व्यक्तियों से संवाद के दौरान क्या-क्या निर्देश दिए जा रहे हैं। कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति होम आइसोलेट हो, यह उनके लिए अतिरिक्त सुविधा है यदि वे होम आइसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करते हैं तो उन्हें कोविड केयर सेंटर में लाएं। कोई भी संक्रमित व्यक्ति यदि कोरोनावायरस की रोकथाम व बचाव की अवहेलना करता है और संक्रमण फैलाता है तो उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करें। संक्रमण रोकने के लिए उन्होंने कहा कि सभी शादियां निरस्त करें ।सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, मास्क लगाएं और सैनिटाइजर करते रहें। गांव-गांव सर्वे हो और किसी प्रकार के बुखार या संक्रमित व्यक्ति की पहचान सुनिश्चित होने पर उन्हें तत्काल होम आइसोलेट करें या कोविड केयर सेंटर में पहुंचाएं और उनके उपचार करें। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रिजु बाफना सहित जनपद स्तरीय सभी अधिकारी उपस्थित थे।

कुण्डम में 40 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर का विधायक ने किया शुभारंभ

कोविड की रोकथाम व बचाव के लिए आज सिहोरा विधायक नंदनी मरावी व कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कुंडम स्थित कन्या छात्रावास मे तैयार कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया।इस दौरान उन्होंने कहा कि जो भी संक्रमित व्यक्ति है यदि उनके घर में अलग से कमरा रहने के लिए नहीं है तो वे इस कोविड केयर सेंटर में आ कर रहे। यहां उनका समुचित उपचार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि उक्त कोविड केयर सेंटर में सर्व सुविधायुक्त 40 बिस्तर है जिसमें 20 बिस्तर पुरुषों के लिए तथा 20 महिलाओं के लिए हैं। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री रिजु बाफना सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

संक्रमित व्यक्ति किसी से मिलना जुलना बंद करें
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज कुंडम विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पड़रिया पहुँच कर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना की रोकथाम और बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी लेते हुए टीकाकरण, संक्रमित व्यक्ति तथा अस्वस्थ व्यक्तियों के बारे में जानकारी ली और कहा कि जो भी अस्वस्थ व्यक्ति है,उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दें और आवश्यक दवाइयां सुनि

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button