जबलपुरमध्य प्रदेश

कलेक्टर-एसपी ने जब चैकिंग प्वाइंट पर खड़े होकर बेवजह से घर निकले लोगों की दी समझादश

रानीताल चौक, दमोहनाका चौक , पेंटीनाका सदर क्षेत्रों में पहुंचे दोनों अफसर

जबलपुर, यशभारत। आज सुबह कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने संयुक्त रूप से भ्रमण करते हुए ईद-उल-फितर पर लगायी गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रानीताल चौक, दमोहनाका चौक , पेंटीनाका सदर आदि में चैकिंग प्वाईटों पर कुछ समय तक रूक कर आने जाने वाले लोगों से स्वयं पूछताछ की तथा बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों के विरूद्ध चैकिंग प्वाईट पर उपस्थित अधिकारियों को कार्यवाही के सम्बंध में निर्देशित करते हुये लॉकडाउन के निदेर्शों का कड़ाई से पालन कराने हेतु आदेशित किया।

अधिकारियों द्वारा भ्रमण के दौरान पाया गया कि संस्कारधानी वासियों के द्वारा लाकडाउन का कड़ाई से पालन करते हुये पुलिस प्रशासन का सहयोग किया जा रहा है। इस हेतु अधिकारियों ने संस्कारधानी वासियों का आभार व्यक्त करते हुये अपील की है कि फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण एवं वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुये कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सावधानी बरतने की विशेष आवश्यकता है।

संक्रमण रोकने सबको सहयोग जरूरी
कोरोना के संकमण की चेन को ब्रेक करने हेतु हर व्यक्ति का यह विशेष दायित्व है कि कोरोना प्रोटाकॉल का सख्ती से पालन करते हुये जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें, बच्चों और बुजुर्गो को अनावश्यक घर से बाहर न जाने दें। जब भी घर से बाहर निकलें मास्क अनिवार्य रूप से लगाये, फिजिकल डिस्टेंस दो गज की दूरी के नियम का कडाई से पालन करें, भीड का हिस्सा न बनें, समय समय पर हाथ को साबुन पानी से धोयें एवं सैनेटाईज करें, सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने जैसे लक्ष्ण होने पर निकटतम फीवर क्लीनिक में जाकर जांच करायें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button