जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

कथा के पूर्व कलश यात्रा में पहुंची महिलाओं के जेवर चोरी, आयोजक समिति ने नहीं किये थे पुख्ता इंतजाम, जाचं जारी

नरसिंहपुर जिला मुख्यालय के समीप नवलगांव में आज से बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा का आयोजन किया जाना है जिसके पूर्व कंदेली में सदर मड़िया से सिंहपुर बाईपास तक निकाली जा रही कलश यात्रा में शामिल होने आईं कई महिलाओं के गहने चोरी हो गए। वे महिलाएं बड़ी देर तक सदर मडिया में ही रोती बिलखती रही।

 

नवलगांव में बागेश्वरधाम के धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री की हनुमंत कथा का आयोजन आज से शुरू होगा इसके पूर्व गुरुवार की सुबह सदर मड़िया से सिंहपुर बाईपास तक निकाली जा रही कलश यात्रा में पहुंची कई महिलाओं के गहने चोरी हो गए। कलश यात्रा में शामिल एक दर्जन महिलाओं के साथ चैन स्नेचिंग, हजारों कीमत के मंगल सूत्र, सोने के जेवर चोरी हो गए और मंदिर में महिलाएं रोती बिलखती रहीं, फिर पहुंचीं थाने जहां उन्होंने अपने साथ हुई लूट की शिकायत पुलिस से की।

 

जिले में हो रहे विशाल आयोजन के आयोजकों ने सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किये जिससे चारों ओर अव्यवस्था फैली हुई है, आज सुबह ही कलश यात्रा में लुटेरी गैंग शामिल रही जिसने एक दर्जन से ज्यादा भक्त महिलाओं के एक -एक कर मंगलसूत्र और सोने के जेवर झपट लिए। वे महिलाएं रोती बिलखती रहीं और परिजनों के साथ थाने शिकायत करने पहुंची।

 

करेली से पहुंची एक सरिता नाम की महिला ने बताया कि वह कलश रखने के लिए नरसिंहपुर पहुंची थी इस दौरान उसका मंगलसूत्र चोरी हो गया है, मैलानी कहा कि मेरे घर वाले मुझे अब चिल्लाएंगे। जबलपुर से आई अनीता मेहरा ने बताया कि मेरा मंगलसूत्र पीछे से किसी महिला द्वारा खींच लिया गया है। वही नरसिंहपुर के स्टेशन गंज से आई लक्ष्मी कहार ने कहा कि मैं सुबह से 6 बजे आई थी और यहां सब अच्छा था भीड़ बड़ी और जैसे ही मैं कलश लेने गई तब किसी ने मेरी माल खींच ली जिसमें सात पट्टी हैं और 14 मोती लगे हुए हैं जिसकी कीमत 30 हजार है। लक्ष्मी ने कहा कि मेरी चोरी हुई है मेरा पर्चा निकला जाए। इनके साथ ही सोनम सोनी झिरना नरसिंहपुर, मनीषा साहू नरसिंहपुर, ज्योति ठाकुर नरसिंहपुर, प्रीति राजपूत गाडरवारा, सुलेखा जैन तलवाडा राजस्थान, अर्चना सोनी नरसिंहपुर, हरिबाई अहिरवार, लक्ष्मी कहार, कुशवाहा कुशवाह, विनीता साहु, नेहा पटेल, रेखा पाटकर, इमरती लोधी आदि ने अपने गहने गुमने की बात कही है।

 

कोतवाली थाने में पद उप निरीक्षक मुस्ताक खान ने बताया कि पांच महिलाओं ने अभी तक शिकायत करी है जिनके गहने गुम हुए हैं, ये घटनाक्रम महिलाओं के बीच ही हुआ है। वहीं ज़ब एएसपी नागेंद्र पटेरिया ने बताया कि कोई शिकायत करेगा तो हम कार्रवाई करेंगे, अभी मेरे पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button