मनोरंजन

कटरीना कैफ के कारण दीपिका पादुकोण बनीं बॉलिवुड की टॉप ऐक्‍ट्रेस? ये है वजह

कटरीना कैफ (Katrina Kaif) बॉलिवुड की जानी-मानी और टैलंटेड ऐक्‍ट्रेसेस में से एक हैं। वह अपनी परफॉर्मेंस से हमेशा लोगों का दिल जीत लेती हैं। भले ही वह कई हिट फिल्‍मों का हिस्‍सा रही हों लेकिन कई ऐसी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍में भी रही हैं जिन्‍हें कटरीना ने रिजेक्‍ट कर दिया। इनमें से ज्‍यादातर वे फिल्‍में थीं जो बाद में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के पास चली गईं। इन्‍हें जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे…

चेन्‍नई एक्‍सप्रेस
फिल्‍म में शाहरुख खान के ऑपोजिट दीपिका पादुकोण नजर आई थीं लेकिन रोल के लिए पहली चॉइस कटरीना कैफ थीं। इस फिल्‍म की रिलीज के बाद दीपिका के करियर को नई ऊंचाइयां मिलीं और यह साल की सबसे पॉप्‍युलर फिल्‍मों में से एक साबित हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कटरीना ने भाषा और उच्‍चारण (Accent) के कारण फिल्‍म को ना कर दिया था।

बाजीराव मस्‍तानी
बहुत से लोगों को विश्‍वास नहीं होगा कि जिस रोल को दीपिका पादुकोण ने बेहतरीन तरीके से निभाया, वह पहले कटरीना कैफ को ऑफर किया गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो कटरीना को बाजीराव की मस्‍तानी बनना था मगर ऐक्‍ट्रेस ने अपने से उम्र में छोटे ऐक्‍टर के साथ रोमांस करने से इनकार कर दिया।

बर्फी
फैंस को कटरीना कैफ और रणबीर कपूर को एक और फिल्‍म में रोमांस करते देखने का मौका मिल सकता था। यह वही टाइम था जब वे एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। अनुराग बसु फिल्‍म के लिए रणबीर के ऑपोजिट कटरीना को ही कास्‍ट करना चाहते थे मगर ऐक्‍ट्रेस ने इनकार कर दिया। इसके बाद अनुराग ने रोल के लिए इलियाना डिक्रूज को साइन किया।

राम लीला
रणवीर सिंह के साथ काम करने का मौका कटरीना कैफ ने दो बार छोड़ा। इसी फिल्‍म के सेट से दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के अफेयर की खबरें शुरू हुई थीं। पहले यह फिल्‍म भी कटरीना को ऑफर हुई थी लेकिन उन्‍होंने 100 करोड़ कमाने वाली इस फिल्‍म को करने से इनकार कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button